Asia Cup 2022: भारत ने दी पाकिस्तान को पटखनी, आम लोगों से लेकर खास तक...

Asia Cup 2022: भारत ने दी पाकिस्तान को पटखनी, आम से लेकर खास तक सब झूम उठे, भड़के फवाद ने पाकिस्तान को बताया ‘मनहूस’

Asia Cup

Asia Cup 2022: एशिया कप के सबसे बड़े महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पटखनी दे दी। भारत के जीतते ही पूरे देश में आम से खास लोगों तक जश्न में डूब गए। लोगों ने देर रात तक भारत की जीत का जश्न मनाया। पटाखे फोड़े गए और जमकर लोगे सड़कों पर और अपने घरों मे नाच रहे थे। इस जीत के बाद भारत ने T-20 विश्व कप में मिली हार का बदला ले लिया।

रविवार को भारतीय टीम को एशिया कप के मैच में पाकिस्तान पर जीत पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि ‘टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया और टीम ने जबरस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया। एक बार फिर मेरी तरफ से टीम को जीत की बधाई।

 वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘एशिया कप में भारतीय टीम की शानदार शुरूआत . बहुत ही रोमांचक मुकाबला . इस शानदार जीत पर टीम को बधाई।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा कि “अद्भुत विजय! भारतीय क्रिकेट टीम ने आज अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर एशिया कप में अपने सफर का शानदार शुभारंभ किया है। हार्दिक बधाई टीम इंडिया! विजय का यह क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है।”

जय हो!

फवाद चौधरी: पाकिस्तान सरकार को बताया ‘मनहूस’

गौरतलब है कि पाकिस्तान में भारत की जीत के बाद माहोल गमगीन हो गया। लोग अपनी टीम के खिलाड़ियों को जमकर कोस रहे थे। वहीं पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी मौजूदा सरकार पर भड़क उठे।

 उन्होंने शाहबाज सरकार पर निशाना साधते हुए उसे मनहूस और अनलकी करार दिया है।  चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, पर देश की मौजूदा सरकार मनहूसहै।फवाद हुसैन ने उर्दू में ट्वीट कर कहा, ‘यह टीम की गलती नहीं है, इंपोर्टेड सरकार अनलकी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 का योगदान दिया और साथ ही इफ्तिखार अहमद ने भी 28 रन बनाए। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 देकर  4 विकेट पाकिस्तान बल्लेबाजों को आउट किया।

वहीं अर्शदीप ने 33 रन देकर 2 विकेट झटके और भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 25 रन देकर 3 अहम विकेेट लिए। आवेश खान को भी 1 विकेट लिए।

भारत की जीत में हार्दिक पांड्या ने सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया 3 विकेट के साथ ही ताबड़तोड़ 33 रन केवल 17 गेंदों में ठोक कर पाकिस्तान की रही सर जीत उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं विराट कोहली ने भी दबाव में खेलते हुए अहम 35 रनों का योगदान दिया।

पांड्या ने 20 वे ओवर की 4 गेंद पर छक्का लगाकर भारत  दो गेंद को जीत दिला दी। जड़ेंजा ने भी 29 गेंदों में 35 रन बनाकर भीरत की जीत में योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से नसीम अहमद ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए। साथ ही मोहम्मद नमाज ने भी 33 रन देकर भारत के 3 विकेट झटकने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़े…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.