Bageshwar Dham Controversy: श्याम मानव को फोन पर मिली धमकी

Bageshwar Dham Controversy: श्याम मानव को फोन पर मिली धमकी, नागपुर पुलिस ने बड़ाई सुरक्षा, धीरेंद्र शास्त्री को दी थी चुनौती

Bageshwar Dham Sarkaar Controversy

Bageshwar Dham Controversy:  बागेश्वर धाम महाराज उर्फ धीरेंद्र शास्त्री पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने उनके सामने अपने चमत्कारों को दिखाने की चुनौती दी थी वो ही अब श्याम मानव पर भारी पड़ने लगीं है। श्याम मानव को अब धमकी भरे फोन आने लगे है। इसके बाद से ही नागपुर पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

Bageshwar Dham Controversy: धीरेंद्र शास्त्री को मिल रहा भरपूर समर्थन

धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों पर सवालों के बीच उनके समर्थन में बहुत सी आवाजें सामने आई हैं। देवकी नंदन, आस्था माँ , डाॅ प्राची  से लेकर भाजपा के कई नेताओं का समर्थन भी मिल रहा है। इसकी क्रम में मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आवाज बुलंद की है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि उन पर सवाल उठाने वाले देशद्रोही हैं।

उधर दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आ गए और साथ ही लोगों से अपील की है कि साथ आप सब सड़कों पर उतरें। भाजपा नेता मिश्रा ने कहा कि “कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है कि बागेश्वर महाराज धर्म परिवर्तन और लव जिहाद क्यों रोक रहे हैं?” 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय का भी मिला साथ

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन में उतर आए ह। उन्होंने कहा  कि  “यदि ईश्वर ने किसी को जन्म से उस तरह की शक्ति दी है कि उसकी आंतरिक क्षमता इतनी ऊंचाई पर पहुंच जाती है कि वह दूसरे लोगों के मन की बात समझ सकता है।”

चंपत राय ने आगे मजारों का जिक्र करते हुई कहा कि “कुछ हिंदू भी मजार जाते हैं और अगर वहां किसी को अपनी शांति मिलती है तो हम उसे रोकने वाले कौन होते हैं?”

श्याम को मिला सपा नेता श्याम प्रसाद मोर्य और शंकराचार्य का साथ

वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बागेश्वर धाम पर भी शर्मानाक बयान देते हुए कहा था कि “धर्म के ठेकेदार ही धर्म का सौदा कर रहे हैंयह देश का दुर्भाग्य है। समाज सुधारकों की कोशिशों से ही देश आज तरक्की की राह पर है लेकिन दकियानूसी सोच वाले बाबा समाज में अंधविश्वासढकोसला और रूढ़िवादी परंपराओं को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।” 

 मौर्य ने तंज कसते हुए ये भी कहा कि “अगर बाबा के ही पास सारी बीमारियों का इलाज है तो सरकार ने बेकार में ही अस्पताल और मेडिकल कॉलेज चला रही हैऐसे बाबा पर सरकार को नजर रखने की जरुरत है।”

धीरेंद्र शास्त्री के विरोधियों में सबसे मजबूत आवाज शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की है शंकराचार्य ने कहा कि “अगर धीरेंद्र शास्त्री में इतना ही चमत्कार है तो जोशीमठ में हो रही तबाही को रोककर दिखाएं।” 

आपको बता दें कि क्या है मामला?

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बाबा बागेशवर महाराज उर्फ धीरेंद्र शास्त्री को नागपुर में ही ‘राम कथा’ के दौरान अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव ने चुनौति दी थी। चुनौति देते हुए श्याम मानव ने कहा था कि उनके सामने चमत्कार करके दिखाए। अगर वो ऐसा कर देंगे तो बागेश्वर बाबा उर्फ धीरेंद्र शास्त्री को 30 लाख रुपये इनाम दिए जाएंगे।

मामला तब और दिलचस्प हो गया जब इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी कथा को दो दिन पहले ही समाप्त करके चले गए… तब श्याम ने कहा था कि शास्त्री उनकी चुनौति से घबरा कर चले गए है। लेकिन ये दावा उनका जब झूठा साबित हो गया जब कई चैनलों ने कहा कि हमने जांच की तो पता चला कि बाबा ने तो तय समय पर ही कथा का समापन किया है।  धीरेंद्र शास्त्री की तरफ से ही कहा गया था कि कार्यक्रम में कटौती पहले से ही तय थी।

ये भी पढ़ें…

Ramcharitra Manas Controversy: स्वामी के विवादित बयान पर भाजपा हुई हमलावर तो वहीं अखिलेश यादव भी स्वामी के बयान से नाराज, ले सकते है बड़ा फैसला
Bageshwar Dham Sarkar: नागपुर में ‘राम कथा’ बीच में छोड़ने का आरोप, धीरेंद्र शास्त्री ने किया पलटवार, कहा- “हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.