BCCI President Election: रोजर बिन्नी निर्विरोध चुने गए बीसीसीआई अध्यक्ष

BCCI President Election: रोजर बिन्नी निर्विरोध चुने गए बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली की जगह लेंगे

BCCI President Election

BCCI President Election: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग मे रोजर बिन्नी को सर्वसम्मति से निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया हैं। पिछले हफ्ते दिल्ली में बीसीसीआई के अधिकारियों की अहम बैठक हुई थी। उसके बाद ही तय हो गया था कि सौरव गांगुली अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। इस बैठक के बाद रोजर बन्नी ने बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के लिए अपना नॉमिनेशन फाइल किया था।

BCCI President Election: बता दें कि रोजर बन्नी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कोई और नॉमिनेशन अप्लाई ही नहीं हुआ इसके बाद ही रोजर बिन्नी का निर्विरोध चुनने का रास्ता साफ हौ गया था। बिन्नी बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के रूप में शपथ ली। उनके ऊपर सौरव गांगुली के अध्यक्ष रहते हुए किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी।

गौरतलब है कि 1983 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य और पूर्व ऑलराउंडर रोजर बन्नी बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बन गए हैं। 1983 के विश्व कप को जीतने में कपिल देव की ब्रिगेड में उनका भी महत्वपूर्ण योगदान रहा था।

BCCI President Election: आप को बता दें कि 1983 विश्व कप में बिन्नी ने आठ मैचों में 18 विकेट लिए थे। वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। बिन्नी इससे पहले भारत के चयन समिति के सदस्य रह चुके हैं।

BCCI President Election: उन्होंने संदीप पाटिल के नेतृत्व में काम किया था। हालांकि, जब चयन के लिए उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी का नाम आता था तो वह चर्चा में शामिल नहीं होते थे। उनको निष्पक्ष माना जाता है और उनका चयनकर्ता के रूप में बहुत ही अच्छा कार्यकाल रहा था। सबको साथ लेकर चलने वाले इंसान के रूप में उनकी छवि को सब जानते हैं और ये ही सबसे बड़ी वजह भी है कि उनको निर्विरोध चुन लिया गया।

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS Practice Match: सामी की 6 बोलो ने ऑस्ट्रेलिया टीम के छुड़ाए छक्के, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से दी मात
Target Killing: जम्मू कश्मीर में फिर से हुई टारगेट किलिंग, शोपियां में आतंकियों ने मजदूरों पर किया ग्रेनेड से हमला दो की मौत

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.