Bharat Jodo Yatra: 'भारत जोड़ो यात्रा' का तीसरा दिन, राहुल ने कहा -"अब यह लड़ाई"...

Bharat Jodo Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का तीसरा दिन,राहुल ने कहा -“अब यह लड़ाई भारतीय राज्यों की संरचना और विपक्ष के बीच”

Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: आज 9 सितंबर शुक्रवार को काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का तीसरा दिन है। यात्रा के दौरान रहाुल गाँधी ने कहा कि “भाजपा ने इस देश के सभी संस्थानों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और उनके माध्यम से दबाव डाल रही है … हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। अब यह लड़ाई भारतीय राज्यों की संरचना और विपक्ष के बीच है।”

उन्होंने ये भी कहा कि “सच कहूँ तो, कई हज़ार वर्षों से दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई चल रही है, और यह जारी रहेगी। भारत के दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, एक दृष्टिकोण कठोर और नियंत्रित करने वाला है जबकि दूसरा मिश्रित और खुले विचारों वाला है।”

Bharat Jodo Yatra: राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि “हर एक व्यक्ति और संगठन की अपनी विचारधारा होती है। भाजपा और RSS की अपनी विचारधारा है, वो ठीक है। हमारे लिए यह यात्रा जनता से जुड़ने की यात्रा है। जो नुकसान भाजपा और RSS की विचारधारा ने देश का किया है उसके खिलाफ यह यात्रा है।”

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि “राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं मगर PM मोदी के नेतृत्व में देश एकजुट है। मोदी जी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर काम करते हैं”…

गौरतलब है कि 8 सितंबर को तमिलनाडु से कांग्रेस नेताओं ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे दिन की शुरुआत की थी। पार्टी सांसद राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता और सांसद पी. चिदंबरम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य ने कन्याकुमारी के अगस्तीस्वरम में पदयात्रा में शामिल रहे।

Bharat Jodo Yatra: बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के अंतर्गत 3,570 किमी लंबी यात्रा की जाएगी और ये यात्रा 150 दिन तक चलेगी,  यात्रा भाजपा की विभाजन की राजनीति के खिलाफ लोगों को एकजुट करने के लिए है। यह यात्रा पार्टी को भी मजबूत करेगी।

ये भी पढ़े…

Bharat Jodo Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का दूसरा दिन, राहुल ने कहा-“तिरंगा हमारी एकता और विविधता की पहचान है, हमारा स्वाभिमान है”
जौनपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी 258 करोड़ रू की सौगात,116 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का किया शिलान्यास
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.