Bharat Jodo Yatra: राहुल गाँधी हुए असहज जब पत्रकार ने पूछा सवाल, काँग्रेस...

Bharat Jodo Yatra: राहुल गाँधी हुए असहज जब पत्रकार ने पूछा सवाल,” काँग्रेस अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल से चलेगा?”

Bharat Jodo Yatra:

Bharat Jodo Yatra: काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी आजकल भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है। राहुल एक प्रेस काँफ्रेंस कर रहे थे और इस दौरान एक पत्रकार ने राहुल गाँधी से ऐसा सवाल कर लिया जिसके बाद वो थोड़ा असहज नजर आए। अपने आपको संभालते हुए  जवाब दिया। आप को बता दें कि आखिरकार पत्रकार ने पीसी के दौरान राहुल गाँधी से पूछा कि ” काँग्रेस अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल से चलेगा?”

इस पर पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि हमारे दो नेता जो पार्टी अध्यक्ष के लिए खड़े हैं वे पूरी तरह काबिल हैं, उनकी अपनी व्यक्तिगत सोच रही है और ऐसे में उनके बारे में कहना कि वे रिमाट कंट्रोल से चलेंगे, यह उनका अपमान है।

Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक और राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि ”हमारी पार्टी संवाद में यकीन रखती है। चुनाव जीतने के लिए सबको एक साथ काम करने की जरूरत है, जो हम कर रहे हैं।

पत्रकार ने जब राहुल गांधी से बीजेपी और आरएसएस के बारे में सवाल किया जिसके जबाव में राहुल नें दोनों संगठन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरएसएस और बीजेपी को नफरत फैलाने और देश बांटने वाली पार्टी बताय।

प्रेस वार्ता में जब पत्रकार ने राहुल गांधी से सवाल पूछा कि बंटवारे के लिए जिम्मेदार पार्टी भारत जोड़ो यात्रा क्यों कर रही है इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने जवाब दिया कि कांग्रेस में जो लोग थे। वो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े। महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल अंग्रेजों से लड़े लेकिन, उसी समय आरएसएस ने अंग्रेजों का साथ दिया। सावरकर को अंग्रेजों से स्टाइपेंड मिलता था। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है जो देश में संविधान लाई, हरित क्रांति लाई।वहीं बीजेपी देश में नफरत फैला रही है, देश को बांट रही है, इसलिए यह यात्रा करनी पड़ रही हैं। राहुल ने कहा, ”भारत में नफरत फैलाने वाला देशविरोधी है, जो भी ऐसा करेगा हम उससे लड़ेंगे।

ये भी पढ़े…

Bangladesh:बांग्लादेश में फिर हुआ मंदिर पर हमला, कट्टरपंथियों ने तोड़ी भगवान की मूर्तिया, हर रोज 750 हिंदू कर रहे पलायन
Mohan Bhagwat: संघ प्रमुख ने जातिगत व्यवस्था को लेकर कहा कि -‘वर्ण और जाति व्यवस्था अतीत की बात, भुला देना चाहिए’

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.