Boycott Brahmashtra: ब्रह्मास्त्र के झूठे आंकड़ों की खुली पोल, सोशल मीडिया पर लोग...

Boycott Brahmashtra: ब्रह्मास्त्र के झूठे आंकड़ों की खुली पोल, सोशल मीडिया पर लोग जम कर उड़ा रहे है मजाक

Boycott Bhrahmashtra

Boycott Brahmashtra: सिनमा हॉल की ख़ाली पड़ी कुर्सियों के बीच ब्रह्मास्त्र को हिट कराने वाले एजेंडे की पोल खुल चुकी है और इस बात का ख़ुलासा ख़ुद दर्शकोें ने किया है।

Boycott Brahmashtra: ब्रह्मास्त्र फ़िल्म का मजाक बनाते हुए सोशल मीडिया पर एक दर्शक ने अपने द्विटर हेंडल पर लिखा कि ‘हां भाई, मैं तुमसे सहमत हूं। इंडिया में 350 करोड़, ओवरसीज कलेक्शन 150 करोड़, धरती पर कलेक्शन 550 करोड़, दूसरे प्लेनेट से कलेक्शन 760 करोड़, पूरे यूनिवर्स से 2500 करोड़ का कलेक्शन। वाकई में मास्टरपीस मूवी है। ग्रेट स्टोरी, ग्रेट स्क्रीनप्ले।

ब्रह्मास्त्र रिलीज़ तो हो गई है उसके साथ ही ये अभी भी सुर्खियों में बनी हुई है, लोगों की जुबान पर ब्रह्मास्त्र ही है लेकिन वो इस फिल्म का मजाक बनाने से नहीं चूक रहे है।  

Boycott Brahmashtra: फिल्म मेकर्स दावा कर रहे है की ये फिल्म सुपरडुपर हिट हुई है लेकिन सिनेमा हॉल के अंदर के हालत तो कुछ और ही तस्वीर बयान कर रहे हैं, जिन लोगो ने इस फिल्म को देखा है वो अब इस फिल्म पर हंस रहे है की फिल्म के डायरेक्टर ने वीएफएक्स के नाम पर सस्ती लाइट्स दिखा कर पब्लिक का उल्लू बनाया है।

Boycott Brahmashtra: अब ब्रह्मास्त्र देखकर आये दर्शक अब इस फिल्म की हकीकत बयान करते नहीं थक रहे हैं कि कितनी घटिया फिल्म बनाई है। सोशल मीडिया पर लोग खाली पड़े थियेटर्स के वीडियोज और फोटोज शेयर कर रहे हैं। और साथ ही प्रोड्यूसर करण जौहर और डायरेक्टर अयान मुखर्जी से सवाल पूछ रहे हैं कि जब सिनेमाघरों में ऑडियंस है ही नहीं तो आखिर ये आंकड़े कहां से आ रहे हैं? इतनी बुरी तरह पिटी इस फिल्म को आखिर कौन है जो हिट करवाने का झूठा बिगुल बजा रहा है ?

ब्रह्मास्त्र की जो स्थिति है वो जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे, दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किये जा रहे हैं जो इस फिल्म के कलेक्शन के आकड़ों के बारे में है।

असल में उतने टिकट्स बिके ही नहीं हैं जितने की बताये जा रहे हैं और तो और एडवांस बुकिंग से आने वाला कलेक्शन का रिपोर्ट को भी फ़र्ज़ी बताया जा रहा है….कहीं न कहीं ये केवल एक मीडिया स्टंट है जिसके जरिये ब्रह्मास्त्र के हाइप और क्रेज को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर लोग ब्रह्मास्त्र को डिजास्टर मूवी बता रहे हैं, और इस फिल्म की जम कर इसकी धज्जिया उड़ा रहे है,  वहीं सोशल मीडिया पर एक दर्शक ने थियेटर की सीट बुकिंग का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि ज्यादातर सीटें खाली पड़ी हैं।

इसको शेयर करते हुए एक युजर्स ने चुटकी लेते हुए लिखा, ‘ब्रेकिंग!! ब्रह्मास्त्र 1 हजार करोड़ की तरफ बढ़ रही है, इसलिए ऑडियंस ने अपनी सीट छोड़कर जमीन पर बैठकर मूवी देखने का फैसला लिया है। इस वजह से सारी सीटें उपलब्ध हैं वाह… क्या फिल्म है।’

Boycott Brahmashtra: सोशल मीडिया पर किसी ने कहा की करन जौहर गैंग दर्शकों को पागल समझते हैं, एक ने तो इस फिल्म पर ईडी की जांच तक करवाने को कह दिया, अब बताइए जिस फिल्म को खुद दर्शक ही बकवास बता रहे हैं। वहीं फिल्म मेकर्स ब्रह्मास्त्र के कलेक्शन को 100 करोड़ कैसे बता सकते है? आप खुद देख लीजिये कैसे सोशल मीडिया इन स्टेटस से अटा पड़ा है……

सुर्ख़ियों में आ रही बातों से जो पता चला है उनके अनुसार 3डी में 1.52 करोड़, 2डी में 1.46 लाख, आईमैक्स 3डी में ब्रह्मास्त्र के 35.42 लाख के टिकट बिके हैं। इस तरह से शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, पहले दिन की एडवांस बुकिंग में ब्रह्मास्त्र ने हिंदी में तकरीबन 1.88 करोड़ का कारोबार किया है।

एक और जो जानकारी है वो आपको दें की ब्रह्मास्त्र को 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किये जाने की बात सामने आई थी, ब्रह्मास्त्र को सबसे ज्यादा फायदा साउथ ऑडियंस से फिलहाल मिलता दिख रहा है…लेकिन जब हकीकत की पड़ताल हुई तो पता चला की कई शहरों में एक भी टिकट्स नहीं बिके हैं….

आपको बता दें दर्शकों का ऐसा मानना है कि फिल्म की कमाई को लेकर उनसे झूठ बोला जा रहा है। अलग-अलग प्रकार के आंकड़े दिए जा रहे हैं। इसके अलावा कंगना रनौत ने भी बीते दिन में फिल्म की कमाई को लेकर चौंकाने वाली बात कही है। जिसके बाद अब दर्शकों का शक और गहरा हो गया है।

फ़िलहाल मेकर्स की तरफ से फिल्म की कमाई 225 करोड़ रुपये बताई जा रही है। जबकि दर्शकों को लगता है एक्चुअल आंकड़ा कुछ और है जिसके बाद से दर्शक इस फिल्म के मेकर्स और फिल्म का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

आपको बता दें जहां इस फिल्म की कमाई को लेकर 225 करोड़ रूपये के ऊपर के दावे किए जा रहे हैं। वहीं ऐसी खबरें हैं की भारत में इस फिल्म ने मात्र 140 करोड़ रुपये का आसपास की कमाई अपने चौथे दिन में किया है। जहां फिल्म के रिलीज़ होते ही तमाम तरह के बज्ज बन गए थे और लगा था ये फिल्म एक सफल फिल्म होगी।

फिल्म के आते ही ये फिसड्डी साबित हुई, वहीं कोई फिल्म को इतना खराब बता रहा है की उसके पैसे बर्बाद हो गए हैं। कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं की अब इस फिल्म को नासा में भेजना चाहिए ये पता लगाने के लिए की आखरी खाली थिएटर में इस फिल्म ने इतने करोड़ रुपये कैसे कमा लिए।

कुछ दर्शकों का कहना है कि ब्रह्मास्त्र ने 1000 करोड़ रूपये की कमाई का रिकॉर्ड सेट किया है लेकिन किसी अलग ही प्लेनेट पर। इसके अलावा लोग फिल्म को लेकर भी मजाक बना रहे हैं। यहां हम दर्शकों के कुछ रिएक्शन लगाएंगे जहां दर्शक फिल्म की कमाई को लेकर मजाक बना रहे हैं।

दर्शक ही नहीं ‘द कश्मीर फाइल्स’ डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का एक ट्वीट शनिवार को बहुत चर्चा में रहा और विवेक ने एक रिपोर्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें दावा था कि ‘ब्रह्मास्त्र’ की वजह से एक बड़ी सिनेमा चेन को 800 करोड़ का नुक्सान हुआ है…

प्रकाश झा ने अपने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड को नसीहत देते हुए ये कहा था “इन लोगों को (बॉलीवुड वालों को) लगता है कि बड़े स्टार्स की बदौलत किसी भी फिल्म को हिट करा लेंगे, लेकिन दर्शक अच्छी स्टोरी, अपने बीच की कहानी देखना पसंद करते हैं। ये वाकई में दयनीय स्थिति है। इंडस्ट्री को अपने भीतर चिंतन करने की जरूरत है, नहीं तो जिस जनता ने इन्हें स्टार बनाया हैं, वही इन्हें डुबो देगी।

शायद प्रकाश झा ने जो कहा है वो हकीकत बनता जा रहा है क्यूंकि जिस तरह की हालत अभी बॉलीवुड की दिख रही है उसे देख कर तो यही लग रहा है की अब बॉलीवुड फिल्मे ही नहीं पूरा बॉलीवुड ही डूबने की कगार पर खड़ा है…

अभी के हालात को देख कर लगता है की बॉलीवुड के सितारे अभी गर्दिश में है, तो क्या ब्रह्मास्त्र के झूठे कलेक्शन से ही सही फिल्म मेकर्स और करन जौहर अपने दिल को तस्सल्ली दे रहे हैं ? क्यूंकि सच्चाई क्या है वो तो आपके सामने देर सबेर आ ही जाएगी ….

ये भी पढ़े…

Mathura: शहर की भार्गव गली से गाय का मांस बेचता पकड़ा गया भाजपा नेता का भाई, गौ वध निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज
T-20 World Cup 2022: टीम इंडिया की स्क्वाड पर बोले पूर्व चयनकर्ता,मैं होता तो हर्षल की जगह शमी को चुनता, वहीं काँग्रेस नेता बोले निष्पक्ष नहीं है सिलेक्शन
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.