Cheetah In Mp: पीएम मोदी जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर चीतों को देश को किया समर्पित...

Cheetah In Mp: पीएम मोदी जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर चीतों को देश को किया समर्पित, 75 साल बाद देश में फिर दिखेंगे चीतें

Cheetah In Mp

Cheetah In Mp: देश में सात दशक बाद आज से चीता युग की शुरू हो गया है। नामीबिया से विशेष विमान से आए 8 चीतों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चीनूक हेलिकाप्टर से कूनो अभयारण्य पहुंचाया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कूनो पहुंच चुके हैं, उन्होंने अभयारण्य में बनाए गए क्वारंटाइन बाड़े से चीतों को जंगल में छोड़ दिया।

Cheetah In Mp: चीतो के तीन बाक्स को बाड़े के पास रखा गया है। 75 साल पहले वर्ष 1947 में देश में आखिरी बार चीता देखा गया था। छत्तीसगढ़ में कोरिया के महाराजा ने तीन चीता शावकों का एक साथ शिकार किया था। वर्ष 1952 में भारत सरकार ने चीतों को विलुप्त घोषित कर दिया था। इसके बाद आज देश में फिर से चीतों की वापसी हुई है।

Cheetah In Mp: पीएम मोदी के जन्मदिवस के मौके पर प्रजेश में चीतों के आगमन पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बहुत ज्याद उत्साहित मजर आ रहे है और उनकी खुशी उनके चेहरे पर साफ-साफ नज़र भी आ रही है। उन्होंने इस अवसर पर घाेषणा करते हुए कहा कि “अब पुलिस ने बीट पार्टी का नाम बदलकर चीता पार्टी  कर दिया है। आज प्रधानमंत्री द्वारा कूनो में चीते छोड़ने के साथ  ही इसका भी शुभारंभ करेंगे।”

वहीं एमपी के शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी के द्वारा चीते छोड़े जाने पर कहा कि “चीता समाप्त हो गया था। चीता को पुनर्स्थापन करने का ऐतिहासकि काम हो रहा है। ये इस सदी की वन्य जीवन की सबसे बड़ी घटना है। इससे मध्य प्रदेश और विशेष तौर पर उस अंचल में पर्यटन बहुत तेजी से बढ़ेगा।”

ये भी पढ़े…

Happy Birthday Modi: पीएम मोदी 72 साल के हुए, दलाई लामा, राष्ट्रपति मुर्मू के साथ गणमान्य लोगों ने भी दी बधाई
Lakhimpur Kheri: पहले आरोपियों के खिलाफ एनकाउंटर, अब चलेगा बाबा का बुलडोजर! डर से पलायन कर रहे जुनैद के परिजन

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.