Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे काँग्रेस के नए अध्यक्ष...

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे काँग्रेस के नए अध्यक्ष, सोनिया गाँधी,प्रियंका समेत शशि थरूर ने भी दी बधाई

Congress President Election

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए काँग्रेस के अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। उनको रिकार्ड 7897 वोटों से जीत हासिल की है। उनके प्रतिद्वंद्वी  शशि थरूर को महज 1000 वोट ही मिल सके।हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को उनके घर जाकर बधाई दी।

काँग्रेस के वरिष्ठ नेता “कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोटों से जीत हासिल की और शशि थरूर को करीब 1000 वोट मिले हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे 8 गुना ज्यादा वोटों से जीते हैं।”

Congress President Election: सोनिया गाँधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी ने भी दी बधाई

निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी। उनकी पत्नी राधाबाई खड़गे से भी मुलाकात की।

काँग्रेस नेता सचिन पायलट ने बधाई देते हुए कहा कि “भारी बहुमत से मल्लिकार्जुन खड़गे जी जीते हैं, ये लोकतंत्र की जीत है और कांग्रेस पार्टी की जीत है। मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे जी को बधाई दी है। मुझे पूरा भरोसा है कि खड़गे जी का व्यापक अनुभव पार्टी को मिलेगा।”

Congress President Election: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खड़गे को बधाई देते हुए कहा कि “कांग्रेस पार्टी में सालों बाद चुनाव हुए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे को भारी बहुमत से जीत मिली है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं विश्वास करता हूं कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी और आगे बढ़ेगी।”

आप को बता दें कि खड़गे और शशि थरूर के बीच अध्यक्ष पद का सीधा मुकाबला था। मतदान के दिन दोनों ही उम्मीदवार एक दूसरे को बधाई देते हुए नजर आए थे। हालांकि सोनिया गाँधी का आशिर्वाद खड़गे के साथ हा माना जा रहा था। इसलिए, जानकार भी मान रहे थे कि खड़गे को चुनाव जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी और हुआ भी ठीक ऐसा ही खड़गे ने आसानी से शशि थरूर को हरा दिया।

ये भी पढ़ें…

Vrindavan: कथा वाचक अनिरुधाचार्य को माता सीता, द्रौपदी का अपमान करना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज
Congress President Election: काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग आज, सोनिया समेत खड़गे और शशी थरूर ने भी डाला वोट

 

 

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.