ED RAID: झारखंड सीएम के करीबी प्रेम प्रकाश पर अवैध खनन मामले में ED का छापा

ED RAID: झारखंड सीएम के करीबी प्रेम प्रकाश पर अवैध खनन मामले में ED का छापा, दो AK-47 बरामद

ED RAID

ED RAID: अवैध खनन व रंगदारी के मामले में चल रही जांच में रांची (झारखंड) में कई जगहों पर ED की छापेमारी जारी है।  ED ने बिचौलिए प्रेम प्रकाश के घर से दो एके के साथ ही कई कारतूस भी 47 बरामद किए है।

ED RAID: आपको बता दें कि प्रेम प्रकाश के घर समेत 17 ठिकानों पर ED की छापेमारी चल रही है। प्रेम प्रकाश को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का करीबी बताया जा रहा है। उसके ठिकाने झारखंड,बिहार,तमिलनाडु और दिल्ली में है और ED भी दिल्ली से लेकर झारखंड तक एक साथ छापेमारी कर रही हैं।

ED RAID: प्रेम प्रकाश पर पहले भी पड़ चुका है ED का छापा

ED RAID: अवैध खनन मामले में और मनरेगा घोटाले में मनी लांडिंग के तहत अनुसंधान के क्रम में प्रेम प्रकाश का नाम सामने आया था। इसके बाद ED ने लंबे समय तक प्रेम प्रकाश से पूछताछ भी की थी और पहले भी उनके ठिकानों पर छापेमारे की गई थी। उस समय भी ED को उनके आवास से विदेशी नस्ल का कछुए के साथ करोड़ो रू के लेनदेन संबंधित दस्तावेज बरामद किए थे।

पूर्व में मिली जानकारी के आधार पर ED ने उसकी चल-अचल संपत्ति को खंगाला था। प्रेम प्रकाश पहले से ही ED के रजार पर रहा है। उस पर ED को पहले से ही शक था कि उसने नौकरशाहों और राजनेताओं की मिलिभगत से ट्रांसफर पोस्टिंग करवाई थी और साथ ही उसकी अवैध खनन मामले में भी भूमिका संदिग्ध थी। जिसके बाद से ही ED की रडार पर प्रेम प्रकाश था।

गौरतलब है कि भाजपा साँसद निशिकांत दुबे ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को लेकर कहा था कि झारखंड में दलालों के सरग़ना प्रेम प्रकाश जी के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है। और  मैंने पहले ही कहा था कि अगस्त पार नहीं होगा।

ये भी पढ़े…

Bihar: “ED, CBI की नहीं भाजपा की रेड, हम बिहारी है टिकाऊ है, बिकाऊ नहीं”- मनोज झा
Aligarh: सांसद सतीश गौतम ने सीएम योगी से की मुलाकात, अलीगढ़ आने का दिया न्यौता

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.