Film Siya Releasing Today: 16 सितंबर शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म, सिया की टीम...

Film Siya Releasing Today: सिया फिल्म ने दर्शकों को रुलाया, रेप कांड के आरोपियों के खिलाफ आवाज होगी बुलंद

Film Siya Releasing Today

Film Siya Releasing Today: 16 सितंबर शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई है और सिया की टीम को इस फिल्म से काफी उम्मीदे है। कहते है फिल्मे समाज का आइना होती है और समाज को हकीकत से रूबरू करवाती है, अक्सर हम देखते हैं की हमारे आसपास जो घटनाए होती है जो समाज के सामने नहीं आ पाती उन्हें फिल्मो के जरिये दिखाया जाता है, समाज चाहे बदला हो लेकिन सिनेमाई आइना नहीं बदलता, समाज में डाकू से लेकर डॉन तक आए, सिनेमा ने दिखाए।

समाज में छुआछूत, दहेज प्रथा, भ्रष्टाचार, अन्याय दिखा तो सिनेमा ने उसके सामने आईना रख दिया। प्रतिभा पलायन हुआ तो ‘पूरब और पश्चिम’ से लेकर ‘स्वदेश’ बनी। बहुएं जलाई जाने लगीं, तो ‘दहेज’ बनी जिसके एक दशक बाद दहेज विरोध कानून अस्तित्व में आया।सिनेमा कभी भी, किसी दौर में भी सामाजिक सरोकारों से दूर नहीं हुआ। कई फिल्मकार है जिनकी बनाई हुई फिल्मों में सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दे उठाए गए हैं और जल्द ही वो परदे पर आने वाली है…..

ऐसी ही एक कहानी लेकर आ रहे है मनीष मुंद्रा जो अब निर्देशन में कदम रखने जा रहे है, ‘न्यूटन’ और ‘मसान’ जैसी दिल छू लेने वाली फिल्मों के बाद अब मेकर्स ने ‘Siya’ का टीजर रिलीज करके लोगों को उत्साहित कर दिया है। लोग इस फिल्म से अच्छे कंटेंट और एक सामाजिक मुद्दे की उम्मीद कर रहे हैं। सिया की कहानी कुछ ऐसी है जो दर्शको के दिलो को छू जाएगी और आपको रोने पर मजबूर कर देगी…

Film Siya Releasing Today:  यह फिल्म शुक्रवार 16 सितंबर  2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स के बाद सिया एक ऐसी फिल्म होगी जिसे देख कर आपकी आँखे भी नम हो जाएगी….ये ऐसी फिल्म है, जिसे आप पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं।

सिया कोई आम बॉलीवुड मसाला फिल्म नहीं है, जिसे देखकर आप सीटी मारेंगे या फिर जोर जोर से ताली, लेकिन कई मुद्दों पर सोचने के लिए जरूर मजबूर हो जाएंगे। सिया के पीछे क्षेत्र के विधायक से लेकर कुछ और नेतानगरी वाले लोग भी लगे हैं, जो उसका फायदा उठाना चाहते हैं। ऐसे में गांव के ही कुछ लोग सिया को अगवा करते हैं और कई दिनों तक उसके साथ रेप करते हैं, उसे भूखा- प्यासा रखते हैं और बेहद मारपीट भी करते हैं।

सिया के फैमिली फ्रेंड महेंद्र हैं, जो वकील है। सिया उसके साथ हुई इस विभत्स घटना के लिए इंसाफ चाहती है और महेंद्र उसका साथ देता है। अब सिया को इंसाफ मिलता है या नहीं? आरोपियों को सजा होती है या नहीं? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

मनीष मुंद्रा की फिल्म सिया आज रिलीज हो गई है और ये एक ऐसी महिला की दिल दहला देने वाली कहानी है। जो अपनी इज्जत खोने के बाद न्याय के लिए संघर्ष करती है। हालांकि इस बीच सामाज ही उसके आड़े आ जाता है। इसके बावजूद वह न्याय के लिए लड़ने का फैसला करती है। ट्रेलर में दिखाए गए कुछ सीन से पता चलता है कि समाज का एक पावरफुल कैरेक्टर अपने साथियों सहित महिला का गैंग रेप करता है।

Film Siya

इसके बाद भी उसे सताया जाता है, जब वह इसके खिलाफ बोलती है तो घर में आग लगा दी जाती है। हालांकि वह न्याय के लिए अपनी लड़ाई जारी रखती है। इंसाफ के लिए वह पूरे सिस्टम से लड़ने का फैसला करती है।

कुल मिलाकर सिया लोगों को खासकर महिलाओं और बच्चियों को प्रेरित करती है कि अपने या अपनों के हो रहे अत्याचार पर खामोश नहीं रहना चाहिए। सिया की तरह उन अत्याचारों के खिलाफ आवाज आप जरूर उठाए।

ये भी पढ़ें…

SCO Summit 2022 Live: उज्बेकिस्तान के समरकंद में SCO Summit शुरू, मोदी-शरीफ की नहीं होगी कोई मुलाकात

Lakhimpur Kheri: दो दलित नाबालिग बहनों से सोहैल और जुनैद ने अगवा कर किया रेप, हत्या कर शवों को पेड़ से लटकाया

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.