Gujrat: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने केजरीवाल और गोपाल इटालिया पर साधा...

Gujrat: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने केजरीवाल और गोपाल इटालिया पर साधा निशाना,कहा-“गुजरात की जनता इनको सिखाएगी सबक”

Gujrat

Gujrat: इस बात में कोई शक नहीं है की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। और यही बात मोदी के विरोधियो को फूटी आँख नहीं सुहाती …. मोदी की लोकप्रियता विरोधी दलों को नहीं पच रही है। गुजरात चुनाव में जब विरोधी दलों की दाल नहीं गल रही है तो अब वो गाली देने के स्तर तक नीचे गिर गए हैं।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी और गुजरात AAP के अध्यक्ष गोपाल इटालिया उस वीडियो वायरल हुआ जिसमे एक बार फिर पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया और उनकी मां हीराबेन के लिए भी अपशब्द कहे गए। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने केजरीवाल और गोपाल इटालिया पर निशाना साधते हुए कहा, “गुजरात की जनता इनको सिखाएगी सबक”…

Gujrat: ये वही इटालिया है जिसने कुछ दिन पहले पीएम मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ का आदमी बताते हुए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। लेकिन इस बार तो हद ही हो गई कोई विरोध के नाम पर इतना निचे कैसे गिर सकता है की किसी की माँ को भी अपशब्द कहने से पहले वो ज़रा भी नहीं सोच सकता, इस बार इटालिया का एक वीडियो और आया है जिसमे वो पीएम मोदी की माँ को अपशब्द कहते नज़र आ रहे है।

Gujrat: हालांकि, आप ने दावा किया है कि ये वीडियो पुराना हैं और उस वक्त इटालिया आप में नहीं थे। लेकिन उनकी माँ को जिस प्रकार के अपशब्द बोले गए हैं, उससे स्पष्ट पता चलता है कि मोदी विरोधी अपने विरोध में किस हद तक नीचे जा सकते हैं। लेकिन ये केजरीवाल एंड कंपनी ही है जो इतने नीच हरकत तक गिर सकती है।

गुजरात चुनाव के आज संभावित शंखनाद के बीच सत्तारूढ़ भाजपा व आप के बीच सियासत तेज हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के प्रति गुजरात आप के प्रमुख गोपाल इटालिया द्वारा अपशब्द कहने की भाजपा ने आज फिर कड़ी निंदा की और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी निशाने पर लिया।

Gujrat: ईरानी ने कहा कि केजरीवाल की कृपा से गुजरात के आप नेतृत्व ने पीएम की 100 साल की मां को दुर्भावनापूर्वक निशाना बनाया है। केजरीवाल का यह नया घटिया स्तर चौंकाने वाला नहीं है। यह आम आदमी पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है।

इस मामले में स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की ” अरविंद केजरीवाल से दो शब्दों में यही कहना चाहती है की राजनीतिक हार गुजरात में आम आदमी पार्टी का यही भविष्य आगामी चुनाव में होने वाला है।”

उन्होंने कहा कि “आपने प्रधानसेवक की मां का अपमान नहीं किया। आपने गुजरात की एक सौ वर्षीय महिला का अपमान किया है। उनका बेटा राजनीतिक मंशाओं को पूरा नहीं होने दे रहा है। गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी ध्वस्त हो जाएगी और ये संकल्प गुजरात और गुजरातियों का है।”

Gujrat: ईरानी ने दावा किया कि इटालिया ने ये बयान केजरीवाल के निर्देश पर दिए है उन्होंने कहा कि गुजरात के आप नेता ने कई ऐसे बयान दिए हैं, जो हिंदुओं और मंदिर जाने वाली महिलाओं का अपमान है।

आप नेताओं का 100 साल की महिला, जिसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है, को अपशब्द कहना, स्पष्ट रूप से अक्षम्य है। अरविंद केजरीवाल नए घटिया स्तर पर जा सकते हैं, लेकिन उन्हें एहसास नहीं है कि गुजरात और गुजराती महिलाओं को हमारे समाज में किस सम्मान की नजर से देखते हैं।

अब इस पर अपने पार्टी के नेता की अगुवाई में बीच बचाव का सिलसिला भी शुरू हो गया, जब गुजरात में अपने सबसे प्रमुख नेता के वीडियो को लेकर घिरी आम आदमी पार्टी ने इटालिया के बचाव में पाटीदार कार्ड खेला है।

Gujrat: आप नेताओं का कहना है कि वीडियो में इटालिया ही हैं, लेकिन ये वीडियो उस समय के हैं जब वह पार्टी का हिस्सा नहीं थे। पार्टी के कई नेताओं ने दलील दी कि इटालिया पाटीदार आंदोलन में भाग ले चुके हैं और पटेल समुदाय से आते हैं इसलिए भाजपा उन्हें निशाना बना रही है।

लेकिन यह कोई पहली बार नहीं है जब केजरीवाल के करीबी नेता ने पीएम मोदी को गाली दी हो। इससे पहले भी केजरीवाल उनके नेता पीएम मोदी के खिलाफ जहर उगलते रहे हैं।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद मोदी देशद्रोही कहते हुए अपशब बोले थे, केजरीवाल ने मोदी को आतंकवादियों के साथ सेटिंग की बात कही थी  यही नहीं, केजरीवाल ने पीएम मोदी को कायर, मनोरोगी, पाकिस्तान से हाथ मिलाने जैसे आक्रामक और उत्तेजक शब्दों का प्रयोग कर भड़काऊ बयानबाजी से नफरत फैलाने और समाज में शांति भंग करने की कोशिश की है।

2017 में आयकर विभाग द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए कहे जाने के बाद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बेशर्म तानाशाह करार दिया। आयकर विभाग ने पार्टी को मिलने वाले चंदे के बारे में झूठी और गलत ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की वजह से निर्वाचन आयोग से आप का राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रेशन रद्द करने की सिफारिश की थी।

आपको बता दे की बीते एक हफ्ते के अंदर भाजपा ने इटालिया का तीसरा वीडियो जारी किया। इससे पहले एक वीडियो में गोपाल ने पीएम मोदी को अपशब्द कहने के अलावा उन्हें लेकर कई विवादित बातें कहीं थी। इसके बाद दूसरे वीडियो में इटालिया ने मंदिर और कथाओं को शोषण का अड्डा बताते हुए महिलाओं को वहां नहीं जाने की सलाह दी थी।

ये भी पढ़ें…

Pryagraj UP: मो.फैज और उसके साथियों ने भगवा झंडा फाड़ा और मियांपुर बाजार को हिंदू विहीन करने की दी धमकी
Aligarh News: सांसद सतीश गौतम ने सीएम को लिखा पत्र, किसानों की पीड़ा से भरे पत्र ने योगी के दरवाजे पर दी दस्तक

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.