Har Ghar Tiranga: मोहन भागवत ने ट्विटर पर लागाई तिरंगे की तस्वीर, वहीं काँग्रेस का...

Har Ghar Tiranga: मोहन भागवत ने ट्विटर पर लागाई तिरंगे की तस्वीर, वहीं काँग्रेस का तंज-‘संघ वालों, अब तो तिरंगा अपना लो’

Har Ghar Tiranga

Har Ghar Tiranga: शुक्रवार 12 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक बदल कर अपनी प्रोफाइल पिक पर तिरंगा लगा लिया है और साथ ही संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी अपनी प्रोफाइल पिक बदल ली है। उन्होंने भी अपनी डीपी पर संगठन के झंडे को हटाकर तिरंगा लगा लिया है।

आपको बता दें कि जब तक आएसएस और संघ प्रमुख मोहन भागवत ने तिरंगा अपनी डीपी पर नहीं लगाई थी तब भी काँग्रेस और विपक्षी दल उनकी जमकर आलोचना कर रहे थे और अब आरएसएस और संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने ट्विटर हेंडल पर तिरंगा लगा दिया।

इसके बाद काँग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने RSS और उसके प्रमुख मोहन भागवत की प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि  ‘संघ वालों, अब तो तिरंगा अपना लो।’

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संघ का जिक्र करते हुए इस महीने की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री के आग्रह को मानेगा?

शुक्रवार को आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि “संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है। संघ ने अपने सोशल मीडिया खाते की अपनी प्रोफाइल तस्वीर पर अपने संगठन के झंडे को हटाकर राष्ट्रध्वज लगाया।”

ठाकुर ने आगे कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं और इस तरह की चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

इससे पहले, आरएसएस के प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा था कि “आरएसएस ‘हर घर तिरंगा’ और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रमों को पहले ही अपना समर्थन दे चुका है. बता दें कि देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है।”

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा कि  2 अगस्त हमारे लिए विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश ‘हर घर तिरंगा’ के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

बता दें कि ‘हर घर तिरंगा’  के अभियान का उद्देश्य 13 से 15 अगस्त 2022 तक देश भर में झंडा फहराना है। इस अभियान के पीछे का विचार लोगों के मन में देशभक्ति की भावना जगाना और जनभागीदारी की भावना के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

ये भी पढ़े…

Boycott Lal Singh Chadda: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा का बजा बैंड, दूसरे दिन भी हुई उम्मीद से कम कमाई
Har Ghar Tiranga: हरियाणा से लेकर जम्मू कश्मीर तक ‘हर घर तिरंगा’ यात्रा की धूम
Har Ghar Tiranga LIve: भाजपा के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- “BJP तिरंगा यात्रा के साथ-साथ दंगा भी फैला सकती है”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.