Heavy Rain In UP: यूपी के लोगों के लिए बारिश बनी काल, लखनऊ में 9 लोगों के...

Heavy Rain In UP: लोगों के लिए बारिश बनी काल, लखनऊ में 9, उन्नाव में तीन लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

Heavy Rain in UP

Heavy Rain In UP: यूपी के लोगों के लिए बारिश काल बन गई है। लखनऊ में भारी बारिश की वजह से दिलकुशा कालोनी में निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर 9 लोगों की मौत है गई और 2 लोग घायल हो गए। इन मृत लोगों मे 2 बच्चे भी शामिल है। और ऐसी ही दुख भरी खबर उन्नाव जिले के असोहा थाना के कांथा में बने एक कच्चे मकान से आई है। जहां पर भारी बारिश के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें दो पुरूष और एक महिला शामिल है।

बता दें कि दिलकुशा कॉलोनी में पुरानी दीवार का निर्माण कार्य चल रहा था जिसके लिए मजदूर रुके हुए थे। दीवार का वह हिस्सा गिरा जो कि पहले मजबूती से खड़ा हुआ था। हादसे से चीख पुकार मच गई। 

Heavy Rain In UP:सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

आप को बता दें कि लखनऊ में अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अफसरों को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। मृत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख लोगों की आर्थिक सहायता देने का भी निर्देश दिया।

हादसे में घायल झांसी के रहने वाले राघवेंद्र मजदूर ने आपनी आप बीती सुनाते कहा कि घटना रात करीब 12 बजे की है। हमने 108 नंबर पर फोन किया फिर हम लोगों को अस्पताल लाया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेज बारिश को देखते हुए जिलों के अधिकारियों को पूरी तन्मयता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं और साथ ही कहा कि प्रभावित लोगों को तुरंत मदद प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कई जिलों में बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंच सकता है। उन्होंने अधिकारियों को इसका सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिए।

Heavy Rain In UP: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

लखनऊ के सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि लखनऊ मे एक दीवार गिरने से कई लोगों की मृत्यु होने के समाचार से मुझे बहुत दुख हुआ है। जिन लोगों को इस हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। इसके साथ ही मैं इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ये भी पढ़ें…

SCO Summit 2022: अगला संघाई शिखर सम्मेलन भारत में होगा, चीन,रूस समेत और देशों ने भी दी बधाई

Pakistan: गैर मर्दों के संपर्क में आने के डर सेे महिलाओं को लेकर राहत शिविर में नहीं जा रहे गांव के लोग

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.