Ind Vs SA: सुपर संडे में होगी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका भिड़ंत, दो मुकाबले...

Ind Vs SA: सुपर संडे में होगी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका भिड़ंत, दो मुकाबले जीतने के बाद पूरे जोश में है रोहित की सेना

Ind Vs SA

Written By: Aniket Sardana…

Ind Vs SA: T20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। उसने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है।

हाल ही में साउथ अफ्रीका टीम ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी। हालांकि साउथ अफ्रीका का पहला मैच जिंबाब्वे के साथ था जो बारिश के कारण धुल गया था। इस तरह दो मैचों में 3 पॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीकी टीम ग्रुप टू में टीम इंडिया के बाद दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया अब टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेलेगी।

पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद शर्मा एंड कंपनी की निगाहें अब सेमीफाइनल पर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में कामयाब होती है तो सेमीफाइनल का रास्ता लगभग साफ हो जाएगा और बरहाल दोनों टीमें इस मैच को जीतकर ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंचना चाहेंगी। अब देखना होगा कि पर्थ में कौन सी टीम बाजी मारती है।

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेलना है। दोनों देशों के बीच ये मैच रविवार को पर्थ में भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे से शुरू होगा मैच।

पर्थ में होने वाले इस मैच के लिए भारतीय टीम वहां पहुंच गई है, लेकिन सब ये जरूर जानना चाहेंगे कि पर्थ में आखिर दोनों देशों के बीच ये मैच हो पाएगा या नहीं। दरअसल आस्ट्रेलिया में बारिश की वजह से अब तक चार मैच कैंसल हो चुके हैं और दर्शकों के मनोरंजन में खलल पड़ रहा है।

Ind Vs SA: चलिए अब जरा आपको बता देते हैं कि पर्थ में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में बारिश का कितना प्रभाव होगा। पर्थ में बारिश की आशंका भारत और साउथ अफ्रीका मैच के दौरान बिल्कुल भी नहीं है और उम्मीद है कि ये मैच बिना किसी बाधा के 40 ओवर का खेला जाएगा। यानी रविवार को एक बेहतरीन मैच का मजा क्रिकेट फैंस को मिलने वाला है।टीम इंडिया के हौसले इस समय सातवें आसमान पर है। क्योंकि उसने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते हैं।

Ind Vs SA: टीम इंडिया की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में इसका प्रदर्शन पिछले दोनों मैचों में अच्छा रहा है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराने में सफलता हासिल की तो वही नीदरलैंड के खिलाफ टीम को 56 रन से जीत मिली। भारत लगातार दो मैच जीतकर 4 अंक के साथ अभी स्कोर बोर्ड में अपने ग्रुप में पहले स्थान पर मौजूद है।

भारतीय टीम पर्थ में अपना पहला मैच खेलेगी अगर भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब रहती है तो टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप पर बनी रहेगी। लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम अगर जीतती है तो वह पहले नंबर पर आ जाएगी।

फिल्हाल जिंबाब्वे और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों के तीन-तीन पॉइंट्स है लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण साउथ अफ्रीका भारतीय टीम के बाद दूसरे नंबर पर है। हालांकि टीम इंडिया को पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ ज्यादा परेशानी नहीं हुई है।

वैसे भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका पर काबू पाना ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए, लेकिन साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया था उससे टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरूरत है।

अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने भारत के बल्लेबाज एक चुनौती रहेगी अभी हाल ही में भारत ने साउथ अफ्रीका को टी 20 सीरीज में हरा दिया था। उसका भी दबाव भी साउथ अफ्रीका की टीम पर देखने को मिल सकता हैं।

अफ्रीकी कोच  लांस कलूजनर ने कहा डवैन प्रिटोरियस अभी चोटिल है ऐसे में ये सब टीम में संतुलन के लिए बदलाव को लेकर है।इस मैच में मेरे लिए यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज किस तरह से साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का सामना करते हैं।वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम भी जीत की लय बरकरार रख सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी।

वही आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 24 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 13 जबकि साउथ अफ्रीका ने 8 में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के दरमियान 3 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। वही हाल ही में भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका से घरेलू सीरीज जीती है यह पहला मौका है जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई T20 सीरीज अपने घर में जीती है।

ये भी पढ़ें…

Anurag Thakur: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का केजारीवाल पर हमला, कहा-“मौलवी को 18 हजार सैलरी दे सकते हो तो पुजारियों और पादरियों को क्यों नहीं”
T20 WC Pak vs Zim: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के सेमिफाइनल में आने की राह को बनाया मुश्किल, साउथ अफ्रीका के साथ होगा ‘डू एंड डाई वाला’ मुकाबला
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.