Ind Vs South Africa T-20 Match: गुवाहाटी में होगा भारत के साथ अफ्रीका का दूसरा...

Ind Vs South Africa T-20 Match: गुवाहाटी में होगा भारत के साथ अफ्रीका का दूसरा मैच, सीरीज पर कब्जा करने की मंशा से उतरेगा भारत

Ind Vs South Africa T-20 Match

Ind Vs South Africa T-20 Match: रविवार 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच  खेला जाएगा। आप को बता दें कि इस सीरीज के पहले मैच में आसानी से भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। कल शाम 7 बजे गुवाहाटी में सीरीज का दूसरा मैच बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Ind Vs South Africa T-20 Match: ये अलग बात है कि टीम इंडिया का अभी तक का रिकॉर्ड कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। आप को बता दें कि भारत ने यहां अभी तक दो टी-20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं। इस दौरान उसे एक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराया दिया था और बात करें दुसरे मैच की तो वो बिना किसी नतीजे के  समाप्त हो गया था।

लेकिन इस बार भारत में रह रहे क्रिकेट दिवाने चाहेंगे कि इस बार टीम इंडिया को आसानी से साउथ अफ्रीका पर जीत मिल जाए और सीरीज में अजय बढ़त बना ले।

Ind Vs South Africa T-20 Match: भारत ने पहला T-20 मैच इस मैदान  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2017 में खेला था और उसमें ऑस्ट्रलिया को 8 विकेट से रौंद दिया था। जबकि भारत ने दूसरा मैच जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ खेलना था।

Ind Vs South Africa T-20 Match: लेकिन किसी कारणवश खेला नहीं जा सका था। हालांकि इस बार सीरीज में अजय बढ़त बनाने के मकसद से टीम इंडिया उतरेगी। पहले मैच में जीत मिलने की वजह से टीम इंडिया का जोश हाई है।

गौरतलब है कि टी-20 विश्वकप 2022 से पहले टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों को रोटेट करते हुए खिला रही है। जिससे T-20 वर्ल्ड कप से पहले सब खिलाड़ियों की अच्छे से मैच प्रेक्टिस हो सके।

Ind Vs South Africa T-20 Match: बता दें कि सिंतंबर में बैक-टू-बैक सीरज भारत खेल रही है। साउथ अफ्रीका से पहले भारत नें तीन मैचों की T-20 सीरीज वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा कर सीरीज को अपने नाम किया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया में ही विश्वकप खेला जाना है और आपको बता दें कि अभी हाल ही में चोटिल बुमराह की जगह टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़े…

T-20 World Cup:टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह भी हुए विश्व कप से बाहर इससे पहले जड़ेजा भी हो चुके अनफिट
Arun govil: एयरपोर्ट पहुंचे रामायण के राम को देख नतमस्तक हो गया जोड़ा, प्रभु समझ छू लिए चरण
Pakistan govt Account Ban: PFI के बाद पाकिस्तान सरकार का भी ऑफिशियल अकाउंट भी हुआ बैन, भारत सरकार ने लिया था फैसला
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.