India vs South Africa: दीपक चाहर भी हुए घायल, वासिंगटन सुंदर को...

India vs South Africa: दीपक चाहर भी हुए घायल, वासिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में किया गया शामिल

India Vs South Africa

India vs South Africa: टीम इंडिया आजकल सबसे ज्यादा जिस समस्या से परेशान है वो खिलड़ियों की फिटनेस की समस्या है। टीम इंडिया को T-20 वर्ल्ड कप से पहले एक और झटका लगा है अब दीपक चाहर भी बुमराह की तरह विश्व कप से बाहर हो गए। इससे पहले जड़ेजा भी अनफिट हो चुके है। मोहम्मद शमी भी अनफिट चल रहे है वो भी कोरोना से अभी तक नहीं उबरे है। कुल मिला कर टीम इंडिया के लिए डेथ औवर में किफायती और प्रभावी गेदबाजी करने की समस्या बढ़ती ही जा रही है।

जसप्रीत बुमराह, शमी, घायल है और भुवनेश्वर कुमार आउट फार्म चल रहे है और अब कंगाली में आटा गिला वाली स्थिति हो गई है। दीपक चाहर कप्तान रोहित शर्मा की डेथ ओवर की समस्या को काफी हद तक कम कर सकते थे। लेकिन, अब दीपक चाहर भी टीम इंडिया से बाहर हो गए है।

India vs South Africa: BCCI ने दीपक चाहर के घायल होने के बाद उनकी जगह पर टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज के लिए हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर शामिल किया है। बता दें कि दीपक चाहर भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल हो गए थे।

इसके बाद वे वनडे सीरीज के पहले मैच में नहीं खेले और अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए है। सुंदर का अब तक प्रदर्शन प्रभावी रहा है और इसी वजह से उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट की घोषणा करते हुए ट्वीट में लिखा कि “वनडे टीम में दीपक चाहर की जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि दीपक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और इसी वजह से उन्हें वनडे सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर रखा गया था। पहला मैच लखनऊ में खेला गया था।

India vs South Africa: गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला गया था। इसमें भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब अगला मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होगा।

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

ये भी पढ़ें…

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के क्रीमिया पर हमले से गुस्से में है राष्ट्रपति पुतिन,जल्द कर सकते है यूक्रेन पर जवाबी हमला
India Vs South Africa: जसप्रीत बुमराह घायल, मोहम्मद सिराज को किया टीम में शामिल

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.