India Vs South Africa: जसप्रीत बुमराह घायल, मोहम्मद सिराज को किया टीम में शामिल

India Vs South Africa: जसप्रीत बुमराह घायल, मोहम्मद सिराज को किया टीम में शामिल

India Vs South Africa

India Vs South Africa: इंडिया को T-20 वर्ल्ड कप से पहले एक और झटका लगा है अब बुमराह भी विश्व कप से बाहर हो गए है इससे पहले जड़ेजा भी अनफिट हो चुके है। मोहम्मद शमी भी अनफिट चल रहे है वो अभी भी कोरोना से अभी तक नहीं उबरे है। कुल मिला कर टीम इंडिया के लिए डेथ औवर में किफायती और प्रभावी गेदबाजी करने की समस्या बढ़ती ही जा रही है। अब घायल बुमराह की जगह चयनकर्ताओं ने मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है।

India Vs South Africa: को बता दें कि मोहम्मद सिराज टी-20 फॉर्मेट में पहले भी अपने आप को साबित किया है और कई अवसरों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। मोहम्मद सिराज को पहचान उनकी स्विंग बालिंग की वजह से मिली है। एक बार वसीम अकरम ने कहा था कि सिराज बिल्कुल मेरी तरह से करता है। पाकिस्तान के हरफनमौला वसीम अकरम भी अपनी स्विंग की वजह विपक्षी बल्लेबाजों की नाक में दम कर देते थे। सिराज भी अपनी बालिंग से विपक्षी बल्लेबाजों की नाक में नकेल कस सकते है। ऑस्ट्रलिया की पिचों पर भारत के लिए तरूप का इक्का साबित हो सकते है।

India Vs South Africa: बता दें कि सिराज को पहचान इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए ही मिली थी और इसके बाद सिराज ने साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। सिराज के IPL करियर की बात करे तो उन्होंने अब तक 65 मैचों में उन्होंने 8.33 के शानदार औसत के साथ 59 विकेट अपने नाम किए है।

India Vs South Africa: इंटरनेशनल डेब्यू की बात करे तो उन्होंने अब तक  5 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान 5 विकेट भी लिए हैं।हांलाकि, IPL से थोड़ा ज्यादा महंगा साबित हुए है। सिराज ने 10.45 की औसत से रन दिए है। सिराज ने आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2022 में खेला था।

गौरतलब है कि सिराज को टी20 विश्वकप 2022 के लिए भी भारत मौका मिल सकता है। बुमराह की गैरमौजूदगी में उनके पास टीम इंडिया में शामिल होने का अच्छा मौका है।बता दें कि इसके लिए सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दोनों टी20 मुकाबलों में खुद साबित करना होगा।

पहले टी-20 मैच में भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की थी। जिसकी वजह से कप्तान रोहित शर्मा को मोहम्मद शमी की कमी नहीं खली थी। सिराज ,दीपक चाहर और अर्शदीप की असरदार गेंदबाजी की बदौलत हो सकता है कि बुमराह की कमी कप्तान को न खले हम तो ये ही उम्मीद करेंगे कि रोहित और टीम मैनेजमेंट को आगामी मैचों में फास्ट गेदबाजी को लेकर कोई दिक्कत महसूस न हो…

ये भी पढ़े…

T-20 World Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह भी हुए विश्व कप से बाहर इससे पहले जड़ेजा भी हो चुके अनफिट
CDS: जरनल अनिल चौहान ने CDS का पद किया ग्रहण,बोले-‘आज मेरे लिए गर्व का क्षण’…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.