India Vs South Africa T-20 Match: भारत ने जीता टाॅस, पहले करेंगे गेंदबाजी, बुमराह...

India Vs South Africa T-20 Match: भारत ने जीता टाॅस, पहले करेंगे गेंदबाजी, बुमराह की जगह अर्शदीप को मौका

India Vs South Africa T-20 Match

India Vs South Africa T-20 Match: भारत के लिए तिरूवंतपुरम से अच्छी खबर आयी है। भारत ने साउथ अफ्रीका से हो रहे पहले टी-20 मैच में टॅास जीत लिया है और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गंदबाजी करने का फैसला किया है। टॅास के ठीक बाद, मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी टीम पहले जैसी है बस चार बदलाव टीम मैनेजमेंट ने किए है। वर्क लोड को ध्यान में रखते हुए बुमराह को आराम दिया गया है उसकी जगह पर अर्शदीप को और हार्दिक पांड्या की जगह पर दीपक चाहर, पंत और अश्विन को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

India Vs South Africa T-20 Match: दोनों टीमों की बात करें तो दोनों ही टीम जोश में है दोनों ने ही अपनी सीरीज जीती है। टीम इंडिया जहां वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ सीरीज जीत कर तिरुवनंतपुरम पहुंची है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ जीत कर यहां पहुंची है।

India Vs South Africa T-20 Match: भारत में नहीं हारी है अभी तक कोई भी T-20 सीरीज

भारत में साउथ अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है और आज तक भारत में वह सीरीज नहीं हारी है। पिछले टी20 सीरीज में मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ था।

 तिरुवनंतपुरम का मौसम कैसा रहेगा

तिरुवनंतपुरम में बारिश की संभावनाओं की बात करें तो मैच के दौरन न के बराबर ही है इसका मतलब मैच अच्छे से होगा। केवल 16 प्रतिशत ही बारिश की संभावना है। हवा की गति 16 किमी/घंटा होगी और आर्द्रता 69 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।

 ग्रीनफील्ड की पिच पर विशेषज्ञों की राय?

विशेषज्ञों के मुताबिक तो पिच पर काफी रन हे जो पिच पर रूक कर खेलेगा उसके लिए शाॅट खेलना ज्यादा आसान होगा। इसका मतलब है कि हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। बात करें तो अब तक इस मैदान में केवल दो टी-20 मुकाबले हुए हैं ।

इन दो मुकाबलों में से एक तो बारिश से प्रभावित रहा था और केवल 8 ओवर का मैच हो पाया था। इस पिच के रिकॉर्ड की बात करें तो एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो एक में चेज करने वाली टीम की जीत हुई है।

ऐसी है इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेंबा बावुमा (कप्तान), रीली रोसो, एडन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे, कगीसो रबाडा और महाराजा है।

ये भी पढ़े…

India vs South Africa 1st T20: 28 सिंतंबर बुधवार को होगा पहला मैच, रोहित और विराट पर रहेंगी सबकी नजरे
Ind Vs South Africa: भारत-साउथ अफ्रीका T-20 का आगाज, 28 सितंबर को तिरूवनंतपुरम में होगा पहला मैच
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.