Kolkata: मोमिनपुर में सांप्रदायिक हिंसा, दो समुदाय के बीचे में बड़ा तनाव...

Kolkata: मोमिनपुर में सांप्रदायिक हिंसा, दो समुदाय के बीचे में बड़ा तनाव, भारी सुरक्षाबल तैनात

Kolkata

Kolkata: ममता दीदी के बंगाल में एक बार फिर सांप्रदायिक दंगा भड़क गया है। बीती रात मिलाद-उन-नबी के मौके पर दो समुदायों के बीच ऐसा तनाव व्याप्त हो गया कि इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर हिंसा व तोड़फोड़ हुई। कई वाहनों व दुकानों को भी तोड़ा गया, जिसके बाद से पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

खबर ये आ रही है कि विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल, पार्टी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कल मोमिनपुर इलाके में हिंसक झड़प के बाद आज पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एल गणेशन से मुलाकात करेंगे।

Kolkata: भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने  सांप्रदायिक तनाव के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह को पत्र लिखते हुए  “केंद्रीय बल तैनात करने की मांग की है।”

आपको बता दें कि देर रात मोमिनपुर के एकबालपुर में मिलाद-उन-नबी के मौके पर अचानक हिंसा फैल गई। हिंसा फैलने का बाद वहाँ एक समुदाय के लोगों ने एकबालपुर थाने को घेर लिया। इसके बाद बेकाबू भीड़ ने सड़क पर खड़े वाहनों के अलावा आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की। कई जगहों पर पथराव और बम फेंकने की भी खबरें सामने आई हैं। इसके बाद पूरे इलाके में आरएएफ को तैनात कर दिया गया है।

Kolkata:सांप्रदायिक हिंसा के दौरान ममता सरकार बनी रही मूकदर्शक

मोमिनपुर में फैली हिंसा व तनाव के बाद भाजपा नेता डॉ. सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कई वाहन सड़क पर पड़े दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए लिखा है, एक शांतिप्रिय समुदाय द्वारा अपने त्योहार मिलाद-उन-नबी को मनाते हुए हिंदुओं की दुकानों व बाइकों को तोड़ा गया। हमेशा की तरह सीएम ममता बनर्जी ने कोई कार्रवाई नहीं की और उन लोगों को खुला छोड़ दिया।

उन्होंने आगे कहा कि हिंदू भाइयों और बहनों की रक्षा करने में ममता सरकार विफल रही है और जब हम हिंसा प्रभावित मोमिनपुर का दौरा करने जा रहे थे, तो मुझे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें…

Mulayam Singh: दरोगा को पछाड़कर नेता जी ने लूटी शाबासी तो कारसेवकों पर गोली चलवाकर खूब झेली बदनामी
Mulayam Singh Yadav: नहीं रहे नेताजी, समाजवाद युग का पुरोधा चला गया, पीएम मोदी और योगी ने जताया शोक

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.