Meerut: सलमान ने दिया नजमा को तलाक, महिला का मोटा होना बनी तलाक की वजह

Meerut: सलमान ने दिया नजमा को तलाक, महिला का मोटा होना बनी तलाक की वजह

Meerut

Meerut: यूपी के मेरठ में तीन तलाक का मामला सामने आया है जिसने भी सुना उसको यकीन ही नहीं आया कि ऐसा भी हो सकता है। 28 साल की महिला को उसके पति ने महज इसलिए तलाक दे दिया कि निकाह के बाद उसकी बेगम मोटी हो गई है। सलमान का निकाह नजमा से 8 साल पहले हुआ था।

Meerut: महिला का दावा है कि शादी के बाद जब उसका वजन बढ़ने लगा तो पति उसे ताना मारने लगा और बाद में तीन तलाक दे दिया। नजमा का कहना है कि उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया था और वह पिछले एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी और सलमान और नजमा का सात साल का एक बेटा भी है।

Meerut: सर्किल ऑफिसर अरविंद चौरसिया ने न्यूज एजेंसी एएनआई  से कहा कि “एक महिला का वीडियो वायरल हुआ उसको संज्ञान में लेकर जांच करने पर पता चला कि तीन तलाक का मामला है आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

सीओ ने बताया कि पुलिस ने सलमान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और साथ ही कहा है कि महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 28 अगस्त को सलमान पांच अन्य लोगों के साथ उसके माता-पिता के घर गया और उसकी पिटाई भी की थी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में 2017 में एक साथ तीन तलाक देने को असंवैधानिक बताया था. तीन तलाक का कानून साल 2019 में पीएम मोदी ने बनाया था। इसके बार से ही देश में तीन तलाक देना अपराध घोषित कर दिया गया था और तीन तलाक देने पर दोषी को तीन साल की का सजा का प्रावधान है।

गौरतलब है कि तीन तलाक देने के लिए अजीब-अजीब कारणों का हवाला देते हुए लोग तलाक दे रहे है। पत्नी के जींस पहनने और मायके में बात करने और नौकरी करने को आधार बनाकर पर तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े…

Aligarh: रूबीना खान पर हुआ फतवा जारी, रूबीना खान ने कहा- “यह लोग मुझे मरवाना चाहते है,मै डरने वालों में से नहीं हूँ”
Up News: मुझको योगी जी माफ करना गलती म्हारे से हो गई, करहाता बदमाश मांग रहा जान की भीख

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.