PM Modi In Gujrat: पीएम मोदी ने किया 'Mission Life' का उदघाटन

PM Modi In Gujrat: पीएम मोदी ने किया ‘Mission Life’ का उदघाटन, कहा-“गुजरात पहला राज्य जिसने रिन्यूएबल एनर्जी और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बढ़ाया कदम”

PM Modi In Gujrat
PM Modi In Gujrat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने केवडिया में मिशन LiFE का उद्घाटन किया। इस मौके पर , विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और राज्य के मुख्मयंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।
PM Modi In Gujrat:  पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “गुजरात भारत के उन राज्यों में से एक है जिसने सबसे पहले रिन्यूएबल एनर्जी और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काफी पहले कदम उठाने शुरू किए थे। जलवायु परिवर्तन को लेकर ऐसी धारणा बनाई है जैसे वह नीति से जुड़ा मामला है और साथ ये भी कहा कि जैसे ही हम इसे नीति से जोड़कर देखते हैं तो जाने अंजाने में हम मान लेते हैं कि इस पर सरकार ही कुछ करेगी।”
PM Modi In Gujrat: पीएम ने कहा कि “मिशन LiFE P3 की अवधारणा को मजबूत करेगा। P3 यानी ‘प्रो प्लेनेट पीपल’। आज हम ऐसी दुनिया में जी रहे हैं जहां इस बात की चर्चा रहती है कि कौन किस देश या गुट के साथ या ख़िलाफ़ है। लेकिन मिशन LiFE ‘प्रो प्लेनेट पीपल’ के तहत जोड़ता है और विचार से समाहित कर एक कर देता है और साथ ये भी कहा कि यह ‘लाइफस्टाइल ऑफ द प्लेनेट, फॉर द प्लेनेट और बाय द प्लेनेट’ के मूल सिद्धांत पर चलता है।
उन्होंने ये भा कहा कि “हमने LED बल्ब की योजना शुरू की और देश का प्राइवेट सेक्टर भी इसमें भागीदार बना। भारत में आए अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों को जानकर हैरानी होगी कि कुछ ही समय में भारत के लोगों ने 160 करोड़ से ज़्यादा LED बल्ब घरों में लगाए जिसकी वजह से 100 मीलियन टन से अधिक का CO2 उत्सर्जन कम किया।”

PM Modi In Gujrat: एस्टोनिया की PM काजा कलास ने पीएम मोदी का जताया आभार

मिशन लाइफ के लॉन्च पर वीडियो संदेश में एस्टोनिया की पीएम काजा कलास ने कहा कि “जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए सामूहिक प्रतिक्रिया की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक मजबूत है। मिशन लाइफ को लॉन्च करने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ उनके नेतृत्व के लिए हम पीएम मोदी के आभारी हैं।”

‘मिशन लाइफ’ अभियान के लिए जॉर्जिया के पीएम इराकली का पूर्ण समार्थन

‘मिशन लाइफ’ के शुभारंभ पर जॉर्जिया के पीएम इराकली गरिबश्विली ने कहा कि “जॉर्जिया इस वैश्विक पहल का स्वागत और पूरी तरह से समर्थन करता है जिसे पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया है, जो पर्यावरण के प्रति जागरूक जीवन शैली को बढ़ावा देता है।”
ये भी पढ़ें…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.