PM Modi In Jharkhand: ‘मोदी की गारंटी हुई पूरी..’ पीएम ने सिंदरी में उर्वरक कारखाने का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज पीएम मोदी ने सबसे पहले झारखंड के धनबाद में कई योजनाओं की शुरुवात की है। पीएम मोदी ने झारखंड के सिन्द्री में हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के प्लांट का उद्घाटन किया है।

दोपहर साढ़े 12 बजे धनबाद में पब्लिक मीटिंग की गई। झारखंड में पीएम मोदी के द्वारा 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। इसके बाद झारखंड से पीएम मोदी बंगाल जाएंगे, जहां दोपहर 3 बजे आरामबाग में परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने जोहार कहकर से अपना भाषण शुरू किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, “आज यहां सिंदरी उर्वरक कारखाने का लोकार्पण किया गया है। मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खास कारखाने को जरूर शुरू करवाउंगा। ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है।

वहीं, आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि , “पिछले 10 सालों में हमने जनजातीय समाज, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाकर झारखंड के लिए काम किया है। हमें 2047 से पहले अपने देश को विकसित बनाना है। आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में से एक है। कल ही अर्थव्यवस्था के जो आंकड़े आए हैं वो बहुत ही उत्साह भरने वाले हैं।”

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “INDI गठबंधन की सरकार विकास और जनता विरोधी है। इन लोगों के पास जनता का हक छीनकर सरकार में मौज करने के अलावा कोई और विजन नहीं है। जबकि मोदी की कोशिश है कि आपका अधिकार सीधा-सीधा आपको मिले… मोदी के ऐसे ही कामो ने INDI गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद कर दिया है।”

पीएम मोदी बोले हजारों रोजगारों का होगा सृजन

पीएम मोदी ने कहा मैं साल 2018 में इस फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास करने आया था। आज सिर्फ सिंदरी कारखाने की ही शुरुआत नहीं हुई है, बल्कि यहां हजारों नए रोजगार की शुरुआत हुई है। भारत तेजी से यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर होने की तरफ बढ़ रहा है। इससे ना सिर्फ विदेशी मुद्रा की बचत होगी। बल्कि वो पैसा किसानों के हित में खर्च होगा।

केंद्र सरकार इस दिशा में हर तरह से झारखंड को सहयोग कर रही है। मुझे विश्वास है कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती विकसित भारत के संकल्पों की ऊर्जा शक्ति बनेगी। आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं बहुत-बहुत धन्यवाद जोहार।

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढ़ें..

Sandeshkhali: TMC नेता शेख शाहजहां ने किया खुलासा, किसके कहने पर हुआ था ED की टीम पर हमला?
IND VS ENG: 5वें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का हुआ एलान, बुमराह की वापसी; शमी पर आया बड़ा अपडेट

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।