Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एबीवीपी के छात्र से रैगिंग, सीनियर...

Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एबीवीपी से जुड़े छात्र से रैगिंग, सीनियर छात्रों ने की मारपीट, पुलिस जांच में जुटी

prayagraj

Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एबीवीपी से जुड़े एक छात्र के साथ रैगिंग करने का मामला सामने आया है। यहां के सीनियर छात्रों ने रैंगिग के नाम पर एबीवीपी से जुड़े एक छात्र को घंटों तक प्रताड़ित किया। वहीं जब लंबा समय बीत जाने के बाद पीड़ित छात्र ने छोड़ने की बात कहीं तो सीनियर छात्रों ने उसके साथ मापीट कर दी। इस मामले में पीड़ित छात्र की शिकायत पर पुलिस ने 7 सीनियर छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही प्रयागराज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष के छात्र शिवम शर्मा ने प्रयागराज पुलिस को लिखित शिकायत में बताया कि वह बुधवार दोपहर(18 जनवरी, 2022) को लाईब्रेरी में पढ़ाई करने के लिए जा रहे थे। इसी बीच विश्वविद्यालय के कुछ सीनियर छात्रों ने शिवम शर्मा को रास्ते में रोक लिया और सभी सीनियर छात्र मिलकर उसके साथ रैंगिंग करने लगे। काफी देर बीच जाने के बाद जब पीड़ित छात्र ने क्लास करने जाने की बात कही तो मारपीट शुरू कर दी और मौके से फरार हो गए।

सीनियर छात्रों ने जमकर मारपीट

Prayagraj: मारपीट में छात्र शिवम शर्मा घायल हो गए और उनके सिर, नाक व मुंह पर चोंटें आ गईं। घायल छात्र को दोस्तों ने अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि इलाज के बाद शिवम को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। पीड़ित छात्र ने मारपीट करने वाले सीनियर छात्रों पर कुछ पैसे, घड़ी और लोकिट चोरी करने का आरोप लगाया है। वहीं प्रयागराज पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर धारा 147, 148, 352, 323, 504, 392 और 427 में ऋषिकेश यादव, श्याम यादव, ऋषि कुशवाहा, नवनीत यादव, रिषभ पटेल, विपिन यादव, रजनीश यादव और 8-10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

FIR
मुकदमे की कॉपी

पीड़ित छात्र शिवम शर्मा ने खबर इंडिया से बात करते हुए बताया कि आरोपी छात्र समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं और लंबे समय से मुझे टार्गेट कर रहे थे, क्यों कि मैं एबीवीपी से जुड़ा हुआ हूं। वहीं प्रयागराज पुलिस ने बताया कि मामला रैगिंग का नहीं आपसी विवाद के बाद मारपीट का है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच अभी जारी है।

एबीवीपी ने लिया मामले का संज्ञान

Prayagraj: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से काशी प्रांत के प्रांत मंत्री अतेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए कमिश्नर से बात कर मांग की गई है। सपा मानसिकता के छात्रों की गुंडागर्दी और राजनीति हम शैक्षणिक संस्थान में नहीं चलने देंगे।

ये भी पढ़ें… 

Delhi Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का तीसरा दिन, WFI अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के इस्तीफे पर अड़े पहलवान, IOA ने बुलाई बैठक

#BoycottPathaanMovie: पीएम मोदी की नसीहत के बावजूद हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने कहा- “ये 80 बनाम 20 की लड़ाई”

By Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Leave a Reply

Your email address will not be published.