Sajid Khan Boycott: साजिद खान का बिग बाॅस से कट सकता है पत्ता

Sajid Khan Boycott: साजिद खान का बिग बाॅस से कट सकता है पत्ता, सलमान खान नहीं चाहते कोई विवाद

Sajid Khan Boycott

Sajid Khan Boycott: अभी हाल ही में साजिद खान के विवाद में आने के कारण बिग बॉस के मेकर्स पर भी लगातार दबाव बनता जा रहा है कि वो साजिद को जल्द से जल्द घर से बाहर का रास्ता दिखा दे। शर्लिन चोपड़ा से लेकर उर्फी जावेद, सोना मोहपात्रा, कनिष्का सोनी, देवोलीना भट्टचार्जी, गौहर खान, और मंदाना करीमी समेत कई एक्ट्रेसेस ने साजिद के खिलाफ  Mee Too Compaign के दौरान गंभीर यौन शोषण का आरोप लगाया था। 

Sajid Khan Boycott: बिग बॉस के करीबी सूत्रों की मानें तो साजिद एक हफ्ते के अंदर शो से बाहर हो सकते हैं। जिसमें, खास जानकारी ये है कि शो के होस्ट सलमान खान ने भी इस मांग को मान लिया है कि जितना जल्द हो, साजिद को शो से बाहर कर दिया जाए।

आजकल जिस तरह का माहौल बना हुआ है फिल्मो को लेकर उसे दखकर ऐसा लग रहा है की बॉलीवुड में अब अच्छी फिल्मो का अकाल आ गया है, अच्छी फिल्मे तो छोड़िये इनके पास दिखाने को अच्छा कंटेंट ही नहीं है।

Sajid Khan Boycott: जब फिल्मे नहीं चली तो बाॅलिवुड वालों ने ने एक चोंचलेबाज़ो का रियलिटी शो बना दिया जो किसी भी एंगल से रियल नहीं होता…जिसमे सिर्फ गंदगी अश्लीलता और गांलिया ही सुनने देखने मिलती है क्योंकि यही तो बिग बाॅस का असली चेहरा है …

हर साल विवादों में रहने वाला टीवी का सबसे कॉन्ट्रोवर्सियल शो बिग बॉस-16 एक बार फिर विवादों में आ गया है। जो, कि बिग बाॅस के लिए कोई  नई भी बात नहीं है। भाई विवाद… तो होगा ही, ये शो ही इतने सालो तक खिंच गया क्या वो कम है ?

Sajid Khan Boycott: आपको बता दें कि बिगबॉस की पहचान ही यही रही है, यहां ऐसे कंटेस्टेंट्स को तवज्जो दी जाती है जिसका विवादों से नाता हो। ऐसे लोगो को दुनिया के कोने-कोने से ढूंढ- ढूंढ कर लाया जाता है और बिग बॉस के घर में भर दिया जाता है तभी तो चैनल की टीआरपी बढ़ेगी और शो को पॉपुलैरिटी भी मिलेगी। इसलिए इसे रियलिटी शो कम और कंट्रोवर्शियल शो ज्यादा बोला जाएगा…

इस बार शो में टीवी जगत के कई जाने माने चेहरे देखने को जगह मिली हैं, शो को शुरू हुए कुछ ही वक्त हुआ है और इसके शुरू होते ही कंटेस्टेंट की चर्चाएं भी स्टार्ट हो गई हैं। वही इस शो में अब एक बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

Sajid Khan Boycott: डायरेक्टर साजिद खान को लेकर, वही साजिद खान जिसने बॉलीवुड को ‘हिम्मतवाला’, ‘हमशकल्स’, ‘हाउसफुल’ के जैसे हिट फिल्म दी हैं। लेकिन, आज वहीं साजिद खान विवादों में आ गया है, जिसके बचाव में पूरा बॉलीवुड ही सामने आ गया।वो भी तब, जब उसकी लंका लगी पड़ी है, और पूरे भारत में उनका मज़ाक अलग बन रहा है ।

बॉलिवुड निर्देशक साजिद खान की काली करतूतों का ये कच्चा चिट्ठा साल 2018 में तब सामने आया, जब मीटू मूवमेंट के दौरान कई मॉडल-हिरोईन और यहां तक कि पत्रकार और उनकी असिस्टेंट रहीं लड़कियों ने उन पर फिल्म में अश्लील हरकतें और शोषण करने का आरोप लगाया।

ये आरोप इतने गंभीर और घिनौने थे कि तब साजिद को उनकी फिल्म हाउसफुल 4 के निर्देशक के तौर पर भी हटा दिया गया। वह चार साल तक लाइमलाइट से दूर भी रहे और अब वह एक बार फिल्म ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध के बीच लौट आए हैं।

साजिद की न केवल हाल ही में नई फिल्म 100 पर्सेंट अनाउंस हुई है, जिसमें जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख, नोरा फतेही और शहनाज खान जैसे बड़े नाम हैं, बल्कि वह खुद टीवी के सबसे चर्चित रिएलिटी शो बिग बॉस के घर में पहुंच चुके हैं।

Sajid Khan Boycott: ऐसा लगता है कि इंडस्ट्रीवालों ने ग्लैमर की जगमग में साजिद के स्याह कारनामों को बड़ी आसानी से भुला दिया। साजिद की स्पॉटलाइट में वापसी ने मीटू मूवमेंट के दौरान अपने साथ हुए खौफनाक अनुभव साझा करने की हिम्मत दिखाने वाली लड़कियों के जख्म दोबारा हरे कर दिए।

दरअसल,, ‘मीटू मूवमेंट’ में कई आरोपों का सामना कर चुके साजिद खान को लेकर लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है। साजिद खान पर एक्ट्रेस सिमरन सूरी, सर्लिन चोपड़ा और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। उस समय साजिद खान इन आरोपों को झूठा बता रहे थे।

Sajid Khan Boycott: कई एक्‍ट्रेसेस ने साजिद खान को शो से बेदखल करने की मांग की है। एक बार फिर से साजिद खान पर मोलेस्‍टेशन और शोषण जैसे गंभीर आरोपों की याद दिलाई जा रही है। लग रहा था कि इस कारण शो के मेकर्स पर भी दबाव बढ़ने लगा है और अब लग रहा है कि जल्‍द ही साजिद को शो से बेदखल कर दिया जाए।

लेकिन, अब तो ऐसा लगता है कि वो सारी कार्रवाई, सब सिर्फ ढोंग था, क्योंकि साजिद खान न केवल बिग बॉस में वापस आए हैं, बल्कि बॉलीवुड में फिल्में बना रहे हैं। वे बॉलीवुड में ‘100 परसेंट’ नामक एक फिल्म बना रहे हैं।

सवाल ये है की अगर साजिद खान पर इतने आरोप लगे है तो ऐसे आरोपी को इतने बड़े शो में एंट्री क्यों दी गई?  वैसे ये वही बॉलीवुड है न, जो छाती पीट -पीट कर महिला के अधिकारों के लिए चिंघाड़ता है?

सवाल ये उठता है कि यहां क्यों सांप सूंघ गया? बॉलीवुड की कई जनि मानी एक्ट्रेस ने साजिद खान पर ऐसे आरोप लगाए है जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया सबको शौक लगा कि साजिद खान ऐसा भी हो सकता है।

साजिद खान पिछले कुछ साल में #MeToo केंपैन के तहत कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। शो में साजिद खान की एंट्री भी हुई है जिसको लेकर शो और शो के मेकर्स को ट्रोल किया जा रहा है।

सलमान खान पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं कि साजिद फराह खान के भाई हैं और इसलिए एक्टर ने उन्हें शो में एंट्री दिलाई है। जिन लड़कियों और महिलाओं ने साजिद पर आरोप लगाए हैं, उनमें शर्लिन चोपड़ा भी थीं।

एक्ट्रेस और मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर मीटू आंदोलन के समय कई गंभीर आरोप लगाए हैं… अब एक्ट्रेस और मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान और सलमान खान दोनों को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने सलमान खान और बिग बॉस 16 को लीगल नोटिस तक भेज दिया है। एक्ट्रेस ने वुमन कमीशन को भी लेटर लिखा है।

साजिद खान को शो में देखकर शर्लिन ने हाल ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की, जिसमें उन्‍होंने 2005 में हुई उस घटना का दोबारा जिक्र किया। शर्लिन का आरोप है कि साजिद ने उन्‍हें अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया था…

इसके अलावा हाल ही में खुद से शादी कर सुर्खियों में आईं टीवी एक्ट्रेस कनिष्का सोनी ने साजिद पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। कनिष्क ने कहा की वो भारत छोड़ने के बाद से ही इंडियन टेलीविजन शोज नहीं देखती।

उन्होंने बताया की जब साजिद के बिग बॉस में एंट्री की खबर उन्हें मिली तो उन्होंने कहा की जब साजिद खान जैसे लोगों को रियलिटी शो में लाया गया है, इससे ये साबित होता है कि इंडस्ट्री में कितना नेपोटिज्म और ग्रुपिज्म है।

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने साजिद खान को लेकर ऐसे-ऐसे खुलासे किए हैं जिससे साजिद खान का मुश्किलों में घिरना तय है। रानी चटर्जी ने न सिर्फ बिग बॉस में साजिद खान की एंट्री को लेकर नाराजगी जताई है बल्कि ये भी बताया कि कैसे फिल्ममेकर ने अपने घर में उन्हें हैरेस किया है।

रानी ने बताया की फिल्म उन्होंने हिम्मतवाला के दौरान साजिद की टीम से कॉन्टैक्ट किया था। इस दौरान साजिद खान ने खुद मुझे कॉल किया और कहा कि वो मुझसे डायरेक्ट कॉन्टैक्ट करना चाहते हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि साजिद ने उनसे कुछ ऐसे अश्लील सवाल किये जिसे सुनकर वो हैरान और घबरा गई और तुरंत वह से निकल गई।

इसी में एक और नाम आता है बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाना करीमी का जिसने साजिद के बिग बॉस में एंट्री पर भड़क गई, मंदाना करीमी ने कहा कि फिल्म जगत में ‘महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं’ है।

मंदाना ने ये भी कहा कि बॉलीवुड में अब काम करने का उनका कोई इरादा नहीं है। मंदाना करीमी अंतिम बार एकता कपूर की सीरियल लॉकअप में दिखी थीं। इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहाँ कोई किसी की माँ, प्रेमी, प्रेमिका का पति होता है।

इसके अलावा उर्फी जावेद ने भी ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर बिग बॉस में साजिद को लेकर पोस्ट शेयर किया और अपनी नाराजगी जाहिर की है, उर्फी ने कहा की “यह कॉन्ट्रोवर्शियल नहीं, बहुत शर्मनाक है। साजिद खान ने जो किया उसके लिए उसने कभी माफी नहीं माँगी। सोचिए, जिन लड़कियों को उसने प्रताड़ित किया वे क्या महसूस कर रही होंगी।”

Sajid Khan Boycott: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने घर पर हमला होने का आरोप लगाया है। स्वाति ने साजिद खान को बिग बॉस से बाहर करने की मांग की थी। स्वाति के मुताबिक उनके घर आज सुबह कोई अज्ञात शख्स घुस आया। उसने उनकी और मां की गाड़ी में तोड़फोड़ की।

Sajid Khan Boycott: स्वाति ने कहा है कि ऐसी घटनाओं से वो डरने वाली नहीं हैं। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि फिल्म डायरेक्टर साजिद खान को ‘बिग बॉस’ शो में लिए जाने के खिलाफ बोलने पर उन्हें रेप की धमकी दी गई है।

ये भी पढ़ें…

Delhi Nitesh Murder: दिल्ली के शादीपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता नितेश की हत्या, आरोपी उफीजा,अदनान और अब्बास फरार
Bihar News: “हंटर वाली नर्स दीदी सुई नहीं डंडे लगाती है” ये है सुशासन बाबू के अस्पतालों का खस्ता हाल

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.