T-20 World Cup 2022: टीम इंडिया की स्क्वाड पर बोले पूर्व चयनकर्ता,मैं होता तो हर्षल...

T-20 World Cup 2022: टीम इंडिया की स्क्वाड पर बोले पूर्व चयनकर्ता,मैं होता तो हर्षल की जगह शमी को चुनता, वहीं काँग्रेस नेता बोले निष्पक्ष नहीं है सिलेक्शन

T-20 World Cup 2022

T-20 World Cup 2022: बीसीसीआई ने कल सोमवार को टीम इंडिया की T-20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड घोषित कर दी है। रोहित शर्मा को कप्तान और के.एल. राहुल को उप-कप्तान बनाया गया है। उम्मीद के मुताबिक विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव(SKY), दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया।

T-20 World Cup 2022: भारत के धाकड़ बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान कृष्णम्माचारी श्रीकांत का मानना है कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को हर्षल पटेल पर तरजीह दी जानी चाहिए थी।टी20 वर्ल्ड कप  के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वाड का शमी को हिस्सा होना ही चाहिए था। उन्होंने कहा है कि अगर वह सिलेक्टर होते तो हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद शमी को चुनते।

सोमवार को टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का एलान हुआ और तेज गेंदबाजों की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे और हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई। तेज गेंदबाजों में बुमराह और हर्षल के साथ ही भुवनेश्वर और अर्शदीप को भी शामिल किया गया।

T-20 World Cup 2022: वहीं, मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखा गया। हम ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप खेलेंगे और शमी के पास गति और उछाल प्राप्त करने की क्षमता है। वो स्विंग हासिल कर शुरुआती विकेट झटक सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि हर्षल पटेल एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक मोहम्मद शमी बेहतर खिलाड़ी साबित होते।

वहीं कांग्रेस के नेता एवं पूर्व विधायक तौसीफ आलम ने चयनकर्ताओं पर नाराजगी जताते हुए टीम के चयन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में T-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन निष्पक्ष नहीं हुआ हैं।

उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि जब तक भारतीय टीम में निष्पक्ष चयन नहीं हो जाता तब तक मैं क्रिकेट नहीं देखूंगा और साथ ही ये आरोप लगाया कि कोई भी मुस्लिम खिलाड़ी नहीं था जिसको टाम में लिया जा सके।

मैं चयनकर्ताओं के फैसले से स्तब्ध हूं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह न देना पर में सरप्राइज हूं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़े…

Uttar Pradesh: अवैध मदरसों का सर्वे शुरू, कमेटी 12 बिंदुओं पर करेगी जांच, 25 अक्टूबर तक जमा करनी होगी रिपोर्ट
Jammu Kashmir: इल्तिजा मुफ्ती के बिगड़े बोल,कहा- “कश्मीर से 10 लाख सैनिकों हटा लो फिर देखना वैंटिलेटर पर कौन है?”

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.