T-20 World Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह भी हुए विश्व कप से ...

T-20 World Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह भी हुए विश्व कप से बाहर इससे पहले जड़ेजा भी हो चुके अनफिट

T-20 World Cup

T-20 World Cup: टीम इंडिया कल भले ही साउथ अफ्रीका से पहला T-20 मैच आसानी से जीत गई हो लेकिन, उसकी डेथ ओवर की समस्या से निजात नहीं मिल पा रहा है और अब टीम इंडिया को जोर का झटका जोर से ही लगा है। पहले ही कप्तान रोहित शर्मा का सिर दर्द काफी बड़ा हुआ है। पहले ऑस्ट्रलिया की सीरीज में टीम इंडिया डेथ ओवर की समस्या से झूंझती नजर आयी है। हालांकि, भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर विशेषज्ञ है लेकिन जबसे उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है वो आउट ऑफ फार्म नजर आए है। डेथ ओवर में उन्होंने काफी रन लुटाते नजर आए है। कल के मैच की बात करें तो अर्शदीप सिंह भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 वें ओवर में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने भी 17 रन लुटा दिए।

T-20 World Cup:19वां ओवर बढ़ा रहा है कप्तान की चिंता

T-20 World Cup: एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने 19वें ओवर में जमकर रन लुटाए। इस बार अर्शदीप ने 19वें ओवर में 17 रन दे दिए। अब तक भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह 19वां ओवर करते हुए महंगे साबित हो चुके हैं। टीम इंडिया को जल्द ही 19वें ओवर का तोड़ निकालना होगा वरना यह कमजोरी विश्व कप में भारी पड़ सकती है।

T-20 World Cup: टीम इंडिया को T-20 वर्ल्ड कप से पहले एक और झटका लगा है अब बुमराह भी विश्व कप से बाहर हो गए है इससे पहले जड़ेजा भी अनफिट हो चुके है। मोहम्मद शमी भी अनफिट चल रहे है वो अभी भी कोरोना से अभी तक नहीं उबरे है। कुल मिला कर टीम इंडिया के लिए डेथ औवर में किफायती और प्रभावी गेदबाजी करने की समस्या बढ़ती ही जा रही है।

आप को बता दें कि बुमराह की कमर की चोट बेहद गंभीर है और वह अगले 4 से 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर हो सकते हैं। बीसीसीआई ने हालांकि अभी तक बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

T-20 World Cup: दरअसल, जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद ही चोटिल हो गए थे इसके बाद जसप्रीत बुमराह को एशिया कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए और इस दौरान उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हुई थी. लेकिन सीरीज के दो मुकाबले खेलने के बाद ही बुमराह फिर से चोटिल हो गए हैं।

इससे पहले भारत के हरफनमौला जड़ेजा का घुटना भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था जड़ेजा का भी अभी हाल ही में सफल ऑपरेशन हुआ है और वो भी 4 से 5 महीने तक खेल के मैदान से दूर हो गए है।

ये भी पढ़े…

PFI BAN: केंद्र सरकार के PFI बैन के बाद ट्विटर ने भी चलाया चाबुक, एकाउंट को किया बैन
Supreme Court: विवाहिता की तरह अविवाहिता को भी गर्भपात करने का अधिकार, MTP एक्ट में किया गया संसोधन
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.