यूनिवर्सिटी : प्रभु श्री राम का अपमान करने वाली प्रोफेशर को यूनिवर्सिटी से निकाला, गुर

यूनिवर्सिटी : प्रभु श्री राम का अपमान करने वाली प्रोफेशर गुरसंग प्रीत को निकाला, यूनिवर्सिटी ने माँगी माफ़ी

यूनिवर्सिटी : पंजाब की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में प्रोफेशर गुरसंग प्रीत ने प्रभु श्री राम के ऊपर अपमान जनक टिप्पणी की है, जिसे लेकर हिंदूवादी संगठनों ने सोशल मीडिया न जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिस पर यूनिवर्सिटी ने संज्ञान लेते हुए प्रोफेशर को तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाल दिया गया, साथ ही प्रोफेशर की सेवाऐं भी समाप्त कर दी गईं।

आपको बता दें कि पंजाब की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में गुरसंग प्रीत कौर ने भगवान श्री राम को बुरा इंसान बताते हुए कहा कि राम बुरा इंसान था, जिसने जानबूझकर रावण को मारने के लिए ट्रैप बिछाया। वायरल वीडियो में उन्होंने कहा कि राम ने सीता के अपहरण की साजिश रची थी और उसके बाद वह छात्रों से भी कहती हैं, कि वह अपने विचार साझा करें।

वीडियो वायरल होने के बाद जब लोगों के अंदर आक्रोश पैदा हुआ और सोशल मीडिया पर विरोध हुआ तो लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने क्षमा मांगते हुए प्रोफ़ेसर गुरसंग प्रीत कौर को तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटा दिया।

https://www.instagram.com/p/CcsRKoNhx6W/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading

यूनिवर्सिटी : के इंस्टाग्राम हैंडल पर यूनिवर्सिटी ने लिखा हम समझते हैं कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो से बहुत गुस्सा हैं, जिसमें हमारी ही फैकल्टी की सदस्य अपने व्यक्तिगत विचार व्यक्त करते हुए दिखाई दे रही हैं। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि उन्होंने जो विचार व्यक्त किए हैं वह उनके अपने हैं और यूनिवर्सिटी उनका अनुमोदन नहीं करती है। हम एक सेस्क्युलर यूनिवर्सिटी हैं, जहाँ पर हर धर्म और मत के लोग एक समान अवसर के साथ पढ़ाई करते हैं। उन्हें तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जाता है।

आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी की ओर से प्रोफ़ेसर की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं लेकिन कब तक हिन्दू देवी देवताओं का अपमान होता रहेगा? यह न ही एक मात्र मामला है और न ही अंतिम। प्रभु श्री राम पर अपमानजनक कहना या बोलना अब एक फैशन है, दरअसल! यह पहले से भी फैशन था।

ये भी पढ़ें..

Hanuman Chalisa row: हनुमान चालीसा पर ताल ठोंकने वाली सांसद नवनीत राणा व उनके पति रवि राणा पर लगा राजद्रोह का मुकदमा

आगरा: रोड पर नमाज़ पढ़ना बना गुनाह, आयोजक सहित 150 नमाजियों पर मुकदमा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.