उत्तराखंड: पीएम मोदी ने 3400 करोड़ रूपये की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की...

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने 3400 करोड़ रूपये की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की रखी आधारशिला

उत्तराखंड

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3400 करोड़ रुपये से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने बद्रीनाथ के माणा गांव में सरस मेला का अवलोकन भी किया और स्थानीय शिल्पकारों एवं उद्यमियों से बातचीत की और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बद्रीनाथ में रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधन करते हुए कहा कि “माणा गांव भारत के अंतिम गांव के रूप में जाना जाता है लेकिन मेरे लिए सीमा पर बसा हर गांव देश का पहला गांव है। सीमा पर बसे आप जैसे सभी साथी देश के सशक्त प्रहरी है।
उन्होंने ये भी कहा कि “21वीं सदी के विकसित भारत के निर्माण के दो प्रमुख स्तंभ हैं पहला अपनी विरासत पर गर्व और दूसरा विकास के लिए हर संभव प्रयास। आज उत्तराखंड इन दोनों ही स्तंभों को मजबूत कर रहा है।”
पीएम ने कहा कि “आज मुझे दो रोपवे परियोजना के शिलान्यास का सौभाग्य मिला। इससे केदारनाथ और हेमकुंड साहिब के दर्शन करना और आसान हो जाएगा। इसका निर्माण न केवल कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए है, बल्कि यह राज्य में आर्थिक विकास को गति देगा।”
पीएम ने संबोधन के दौरान कहा कि देश की “आजादी के 75 साल पूरे होने पर मैंने लाल किले पर एक आह्वान किया, ये आह्वान हैं गुलामी की मानसिकता से पूरी तरह मुक्ति का क्योंकि आजादी के इतने वर्षों बाद भी हमारे देश को गुलामी की मानसिकता ने ऐसा जकड़ा हुआ है कि प्रगति का कुछ कार्य कुछ लोगों को अपराध की तरह लगता है।”
मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “लंबे समय तक हमारे यहां अपने आस्था स्थलों के विकास को लेकर एक नफरत का भाव रहा है। विदेशों में वहां की संस्कृति से जुड़े स्थानों की ये लोग तारीफ करते नहीं थकते थे, लेकिन भारत में इस प्रकार के काम को हेय दृष्टि से देखा जाता था।”

उत्तराखंड:सीएम धामी ने जताया पीएम का आभार

वहीं उत्तराखांड के सीएम धामी ने कहा कि “गौरीकुंड को केदारनाथ और गोविंदघाट को हेमकुंड साहिब से जोड़ने वाली दो नई रोपवे परियोजनाओं सहित 3400 करोड़ रुपये से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं के लिए मैं पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।”
ये भी पढ़ें…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.