West Indies Out: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के सपनों को किया चकनाचूर, दो बार...

West Indies Out: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के सपनों को किया चकनाचूर, दो बार का विश्व विजेता हुआ टूर्नामेंट से बाहर

West Indies Out

West Indies Out: क्रिकेट जगत में तेजी से उभरती हुए आयरलैंड की टीम ने दो बार की विश्व विजेता वेस्टइंडीज के सपनों को चकनाचुर कर दिया। आयरलैंड ने बता दिया क्यों क्रिकेट को अनशिचितताओं वाला खेल कहा जाता है?  यहां कभी भी कोई भी किसी भी टीम को हरा सकता हैं।

ऐसा हुआ भी आज शुक्रवार को आयरलैंड ने T-20 वर्ल्ड कप का बड़ा उलटफेर करते हुए दो बार की T-20 चेम्पियन को बाहर का रास्ता दिखा दिया। हारना अलग बात है लेकिन इस तरह से हारने का दर्द वेस्टइंडीज के दर्शकों को सालों तक दर्द सालता रहेंगा। टी20 वर्ल्ड कप के 11वें मुकाबले में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से आसानी से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही आयरलैंड की टीम ने सुपर-12 में क्वालिफाई कर लिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 146 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग ने 48 गेंदों पर 1 छक्के और 6 चौके की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन वो नाकाफी साबित हुई।

West Indies Out: वहीं 147 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने लक्ष्य को आसानी से 17.3 ओवर्स में केवल एक विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाकर वेस्टइंडीज के अरमानों पर पानी फेर दिया।

आयरलैंड के ओर से अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टाइरलिंग ने 48 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौके की मदद से मैच 66 रनों की धाकड़ पारी खेली और अपनी टीम को सुपर-12 में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इसके साथ ही वेस्टइंडीज का वर्ल्ड कप का सफर यहां ही सिमट गया।

इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के चेहरों पर निराशा साफ दिखाई दे रही थी। कप्तान पूरन अपनी टीम की परफारमेंस से काफी हताश नजर आए।

West Indies Out: बता दें कि आयरलैंड की टीम ने इस मुकाबले में  ऑवर ऑल शानदार प्रदर्शन किया। पहले  धारधार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की विस्फोटक बैटिंग ऑर्डर को महज 146 के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

वहीं आयरलैंड के बैखोफ बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज की धाकड़ गेंदबाजी को कंद करके रख दिया। बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आसानी से 18वें ऑवर में एक विकेट के नुकसान पर 148 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup: भारतीय खिलाड़ी दीवाली से एक दिन पहले पाकिस्तानी पटाखों की लंका में लगायेंगे आग
Pm Modi in Kedarnath Dham: पीएम मोदी ने किए बाबा के दर्शन, गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.