Hanuman Chalisa row: MP Navneet Rana and her husband Ravi Rana, wh

Hanuman Chalisa row: हनुमान चालीसा पर ताल ठोंकने वाली सांसद नवनीत राणा व उनके पति रवि राणा पर लगा राजद्रोह का मुकदमा

Navneet rana, Ravi rana

Hanuman Chalisa row: महाराष्ट्र के जिला अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा के खिलाफ “सरकार के प्रति घृणास्पद भावनाएं” पैदा करने का आरोप लगाते हुए राजद्रोह का आरोप लगाया है। सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। नवनीत राणा को मुंबई पुलिस अपने साथ बायकुला जेल ले गई, जबकि रवि राणा को तलोजा जेल भेजा गया है। मुंबई पुलिस के अनुसार, दोनों राजनेता दंपति पर राजद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

आपको बता दें कि अदालत ने राणा दंपति को सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। अदालत ने इसके बजाय दोनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों को पुलिस ने अलग-अलग जेल में भेजा है।

Hanuman Chalisa row: राणा दंपति को गिरफ्तार करने वाली खार पुलिस ने अदालत को बताया कि पुलिस ने दंपति को कानून-व्यवस्था की स्थिति में गड़बड़ी न करने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में अपनी विरोध योजना पर डटे रहे। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा पढ़ने के आरोप में राणा दंपति को मुंबई पुलिस ने शनिवार शाम गिरफ्तार किया था।

आपको आगे बता दें कि राणा दंपति के आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में खार पुलिस टीम ने अब तक 16 शिवसैनिकों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। ये भी बता दें कि शनिवार शाम राणा दंपति ने खार पुलिस स्टेशन में उनके आवास के बाहर हंगामा करने के आरोप में शिकायत दर्ज की थी। अपनी शिकायत में राणा दंपति ने सीएम उद्धव ठाकरे को भी आरोपी बनाया था।

ये भी पढ़ें..

रिश्तेदार करते थे मुनव्वर फारूकी का यौन शोषण, कंगना ने भी बताई अपने बचपन की कहानी

आगरा: रोड पर नमाज़ पढ़ना बना गुनाह, आयोजक सहित 150 नमाजियों पर मुकदमा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.