Twitter News: यूजर्स से ट्वीटर के ब्लू टिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए ऐलन मस्क वसूलें..

Twitter News: यूजर्स से ट्वीटर के ब्लू टिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए ऐलन मस्क वसूलेंगे पैसे, नहीं तो उड़ जायेगा नीला कबूतर?

twitter alon musk

Twitter News: अमेरिका की टेक्‍नोलॉजी न्‍यूज वेबसाइट वर्ज के मुताबिक, एलन मस्‍क ट्विटर पर ब्‍लू सब्‍सक्रिप्‍शन देने के लिए 19.99 डॉलर (करीब 1,640 रुपये) वसूलने की तैयारी में हैं। अभी वेरिफाइड यूजर्स को सब्‍सकिप्‍शन के लिए 90 दिन मिलते हैं। अगर इस दौरान सब्‍सक्रिप्‍शन नहीं किया तो उसके अकाउंट से ब्‍लू मार्क हटा दिया जाता है। बदले नियम के तहत यूजर्स को मिलने वाला ग्रेस प्रीरियड खत्‍म कर दिया जाएगा और ब्‍लू टिक पाने के लिए तत्‍काल भुगतान करना पड़ेगा।

अभी ब्‍लू टिक के लिए 4.99 डॉलर का भुगतान करना पड़ता है। अरबपति एलन मस्‍क ने ट्विटर खरीदने के लिए भारी कीमत चुकाई है और अब इस सौदे की कीमत सोशल मीडिया साइट का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स को भी चुकानी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्‍क अब ट्विटर पर किसी यूजर के अकाउंट को ब्‍लू टिक देने के लिए मोटी फीस वसूलने की तैयारी में हैं. यानी अब यूजर्स को इस सुविधा के लिए मोटी रकम चुकानी होगी।

Twitter News: इस प्रोजेक्‍ट पर काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि हमें 7 नवंबर तक नया फीचर लांच करने की डेडलाइन मिली है, वरना बाहर का रास्‍ता दिखा जाएगा। इस बीच एलन मस्‍क ने भी रविवार को एक ट्वीट में कहा था, ट्विटर अपने पेरिफफिकेशन प्रोसेस को रिवाइज करेगा। उन्‍होंने यह ऐलान सोशल मीडिया कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने के महज एक दिन बाद ही कर दिया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मस्‍क ने पहले से ही इसकी तैयारियां कर ली होंगी।

टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने फिलहाल प्रोजेक्‍ट और रिवाइज प्रोसेस को लेकर ज्‍यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन टेक्‍नोलॉजी न्‍यूजलेटर प्‍लेटफॉर्मर का कहना है कि वेरिफिकेशन प्रोसेस ट्टिवर पर ग्राहकों के खातों को ब्‍लू टिक देने का ही हिस्‍सा हो सकता है। ट्विटर ने पिछले साल जून में ही ट्विटर ब्‍लू लांच किया था, जो पहली सब्‍सक्रिप्‍शन आधारित सर्विस थी। इसके तहत यूजर्स को कई प्रीमियम फीचर के इस्‍तेमाल की सुविधा मिलती है। इसके अलावा अपने ट्वीट को एडिट करने की सुविधा भी इसमें मिलती है।

Twitter News: आपको बता दें, कि अरबपति एलन मस्‍क ने ट्विटर खरीदने के लिए भारी कीमत चुकाई है और अब इस सौदे की कीमत सोशल मीडिया साइट का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स को भी चुकानी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्‍क अब ट्विटर पर किसी यूजर के अकाउंट को ब्‍लू टिक देने के लिए मोटी फीस वसूलने की तैयारी में हैं। यानी अब यूजर्स को इस सुविधा के लिए मोटी रकम चुकानी होगी।

ये भी पढ़ें..

SC News: बलात्कार के मामलों में ‘टू-फिंगर टेस्ट’ पर कोर्ट ने लगाया प्रतिबंध, कहा ये टेस्ट पीड़िता को दोबारा यातना देने जैसा

Election 2024: लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव कराने का सही समय: पूर्व सीईसी

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.