Twitter News: 8 डॉलर प्रति माह में ब्लू टिक के साथ मिलेंगे अनेक फीचर्स..

Twitter News: 8 डॉलर प्रति माह में ब्लू टिक के साथ मिलेंगे अनेक फीचर्स, पढ़िए एलन मस्क का ऐलान

alon musk with twitter

Twitter News: ट्वीटर पिछले काफी दिनों से अपने नियमों को लेकर काफी चर्चाओं में है। जो कि अभी आगे भी सुर्खियों में रहने वाला है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर कब्जा करने के बाद एक तरफ जहां एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल सहित शीर्ष तीन अधिकारियों की कम्पनी से छुट्टी कर दी तो अब वहीं, उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक पाने वाले यूजर्स को झटका दिया है।

यूजर्स को अब वेरिफाइड अकाउंट के लिए जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी। जिसकी जानकारी खुद एलन मस्क ने दी है। ट्विटर के एलन के हो जाने पर कई लोग खुश हैं तो कई इससे परेशान भी हैं। ​कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले ट्विटर की योजना वेरिफाइड अकाउंट यूजर्स से करीब 20 डॉलर यानी करीब 1650 रुपये लेने की थी।

लेकिन इस शुल्क के बारे में सुनते ही यूजर्स ने इसका विरोध किया और शुल्क को 8 डॉलर किया गया, जो कि 661.73 भारतीय रुपये है। पूरे विश्व में ट्विटर का इस्तेमाल किया जाता है। भारत की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार हमारे देश में 24 मिलियन से भी अधिक ट्विटर अकाउंट हैं। यूजर्स को अब ट्विटर को रुपये देने होंगे। अगर आप भी ट्विटर पर ब्लू टिक अकाउंट रखते हैं तो आपको हर महीने लगभग 660 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

एलन मस्क ने किया ट्वीट

Twitter News: एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ब्लू टिक मिलने पर यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी। जिनमें प्रायोरिटी पर रिप्लाई, मेंशन और सर्च शामिल हैं। इसके अलावा यूजर को लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने जैसी सुविधाएं मिल सकेगी। यदि पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं, तो ब्लू सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ पाएंगे। ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा और कंटेंट क्रिएटर्स को भी रिवॉर्ड भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें..

Adult Film: जॉनी सिंस की अधूरी इच्छा क्या ऐलन मस्क करेंगे पूरी?

Pakistan News: ड्राइवर ने ऐसा बदला गियर कि अमीर मालकिन हो गई फिदा, रचाया निकाह अब चाबी खोने की बात करते हैं

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.