Ajmer Dargah Khadim Arrested: सिर तन से जुदा करने वाला एक और खादिम ...

Ajmer Dargah Khadim Arrested: सिर तन से जुदा करने वाला एक और खादिम गौहर चिश्ती गिरफ्तार, हुलिया बदल कर दे रहा था चकमा

Ajmer Dargah Khadim Arrested

Ajmer Dargah Khadim Arrested: “सिर तन से जुदा करने वाला”  धमकी देने के आरोप में अजमेर दरगाह का एक और चिश्ती को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। आप को बता दें कि गौहर चिश्ती का मामला जब पब्लिक डोमेन में आया तभी से वो अजमेर से भागकर हैदराबाद चला गचा था और वहाँ पर पहचान छुपा कर रह रहा था। हुलिया बदलने के दौरान उसने सिर को बाल और दाढ़ी छोटी करवा ली थी। राजस्थान पुलिस उसको हैदराबाद से जयपुर ले आयी है।

Ajmer Dargah Khadim Arrested: अमानुल्लाह ने ही दी थी खादिम गौहर चिश्ती को शरण

पुलिस सूत्रों की माने तो हैदराबाद के अमानुल्लाह ने अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को शरण दी थी। जब राजस्थान पुलिस ने गौहर चिश्ती की तलाश में अमानुल्लाह के घर पर दबिश डाली तब पुलिस ने उसको अमानुल्लाह के आशियाने से गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने अजमेर के खादिम गौहर चिश्ती के बारे में कहा किउसने 17 जून को दरगाह के बाहर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ सिर तन से जुदा के भड़काऊ नारे लगाए थे। उसके साथ दरगाह के दूसरे खादिम आदिल चिश्ती और सरवर चिश्ती भी थे। इनमें सरवर चिश्ती गौहर चिश्ती का चाचा है, जबकि आदिल चिश्ती सरवर चिश्ती का बेटा और गौहर चिश्ती का चचेरा भाई है।

Ajmer Dargah Khadim Arrested: उन्होंने आगे कहा कि गौहर चिश्ती के बैंक खातों की जानकारी और इसके किस-किस के साथ और किन घटनाओं में संबंध हैं उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। कॉल डिटेल्स की भी जानकारी की जा रही है। यह हैदराबाद में करीब 1 जूलाई से था। एसपी ने ये भी कहा कि पुलिस गौहर को अदालत में पेश करेगी और उसकी रिमांड की जाएगी।

बता दें कि सरवर चिश्ती दरगाह का खादिम होने के साथ ही अंजुमन कमेटी का सेक्रेट्री भी है। ये वहीं कमेटी है जो खादिमों के काम की देखरेख करती है और दरगाह पर चढ़ने वाले चढ़ावा का भी मैनेजमेंट भी अंजुमन कमेटी ही करती है।

कुछ दिन पहले अजमेर दरगाह के हेड चिश्ती सरवर चिश्ती ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान पर जहर उगलते हुए भड़काऊ बयान दिया है। उसने कहा कि पैगंबर मोहम्मद की शान में हुई किसी भी गुस्ताखी को नहीं सहा जाएगा। हम मुसलमान आंदोलन करेंगे और पूरे हिंदुस्तान को हिला देंगे।

इससे पहले भी अजमेर दरगाह के प्रमुख चिश्ती सरवर चिश्ती ने मुसलमानों से कहा था कि हिंदू व्यापारियों से कोई भी माल न खरीदे और उन्होंने हिंदू व्यापारियों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का आह्वान किया था।

वहीं अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन ने देश के लोगों से की शांति की अपील की और कहा, “भारत को तालिबान नहीं बनने दिया जाएगा।”

अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन ने अजमेर दरगाह खादिम सलमान चिश्ती के भड़काऊ वायरल वीडियो की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रशासन और कानून अपना काम करेगालेकिन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह को इन सब से दूर रखना चाहिए।

उन्होंने कहा पैगंबर मोहम्मद ने इस तरह की तालीम किसी को नहीं दी है। कुरान हमें ये तालीम देती है कि सभी को प्यार मोहब्बत से रहना चाहिए। इस तरह की हरकत इंसानियत को बदनाम करती है। ऐसे में तालिबानी सोच को भारत में नहीं पनपने दिया जाएगा। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह देते हुए अपील की कि वो देश भर के सभी धर्म गुरुओं को चिन्हित करें और उनकी एक कमेटी बनाई जाए। जिससे कि इस तरह की हरकत करने वालों पर कुछ कार्रवाई की जा सके और धर्म गुरु शांति और सद्भाव का पैगाम हर जगह फैला सकें।

इससे पहले अजमेर दरगाह का खादिम ‘सलमान चिश्ती’ को अजमेर पुलिस ने गत मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया था। सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा को धमकी देते हुए वीडियो वायरल किया था कि जो भी उसका गला काट के लाएगा उसको अपना मकान देगा। जब सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया तब उसके चेहरे पर कोई भी शिकन नहीं थी और न ही कोई पछतावा था।

बता दें कि ‘सलमान चिश्ती’ का अपराधिक रिकार्ड है। वो कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। जिसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अजमेर दरगाह पर आने वालों हिंदुओं में बेतहासा कमी

सरवर चिश्ती और उसके बेटेभतीजे की करतूत से अजमेर दरगाह पर जाने वाले हिंदुओं की संख्या में भारी कमी देखी जा रही हैं। इसके चलते वहां पर दुकान और होटलगाड़ी चलाने वाले लोग खाली बैठे हैं। दरगाह के पास दुकान करने वोले व्यापारी अपनी कमाई कम होने पर सरवर और गौहर चिश्ती को कोस रहे हैं। 

वहीं अजमेर दरगाह की कमाई कम होने पर और सरवर चिश्ती खुद और अपने परिवार पर कानूनी शिकंजा कसते देख, उसके सुर बदल दिख रहे है। उसने शांति और हिंदूमुस्लिम एकता की बात करने लगा हैं।

ये भी पढ़े…

conversion In Pakistan: सिंध प्रांत में हिंदू लड़की का धर्मांतरण, मुस्लिम से करवाया जबरन निकाह
Lulu Mall: लुलु मॅाल में फीमेल कर्मचारी हिंदू और पुरूष कर्मचारी मुस्लिम, नमाज के दौरान हुआ साजिश का खुलासा…
श्रावण मास: सावन का महीना आज से शुरू, पूरे महीने गूँजेगा बोल बम का जयकारा, यूपी में काबड़ के दौरान माँस-मदिरा बेचने पर रहेगी रोक

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.