Ajmer Shareef Dargah: जैनुल आबेदीन ने की शांति की अपील, कहा-"भारत को नहीं ..."

Ajmer Shareef Dargah: जैनुल आबेदीन ने की शांति की अपील, कहा- “भारत को नहीं बनने दिया जाएगा तालिबान”

Azmer Shareef Dargah

Ajmer Shareef Dargah: अजमेर दरगाह का खादिम ‘सलमान चिश्ती’ को अजमेर पुलिस ने गत मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया। सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा को धमकी देते हुए वीडियो वायरल किया था कि जो भी उसका गला काट के लाएगा उसको अपना मकान देगा। जब सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया तब उसके चेहरे पर कोई भी शिकन नहीं थी और न ही कोई पछतावा था। वहीं अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन ने की देश के लोगों से की शांति की अपील की और कहा, “भारत को नहीं बनने दिया जाएगा तालिबान।”

Ajmer Shareef Dargah: अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन ने अजमेर दरगाह खादिम सलमान चिश्ती के भड़काऊ वायरल वीडियो की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रशासन और कानून अपना काम करेगा, लेकिन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह को इन सब से दूर रखना चाहिए।

Ajmer Shareef Dargah: उन्होंने कहा भारत को तालिबान नहीं बनने दिया जाएगा। पैगंबर मोहम्मद ने इस तरह की तालीम किसी को नहीं दी है। कुरान हमें ये तालीम देती है कि सभी को प्यार मोहब्बत से रहना चाहिए। इस तरह की हरकत इंसानियत को बदनाम करती है। ऐसे में तालिबानी सोच को भारत में नहीं पनपने दिया जाएगा। 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह देते हुए अपील की कि वो देश भर के सभी धर्म गुरुओं को चिन्हित करें और उनकी एक कमेटी बनाई जाए। जिससे कि इस तरह की हरकत करने वालों पर कुछ कार्रवाई की जा सके और धर्म गुरु शांति और सद्भाव का पैगाम हर जगह फैला सकें।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पुराने जमाने में राजा महाराजा के समय में भी हर राज्य में धर्मगुरु होते थे और उनसे ही विचार विमर्श करते हुए सरकार जानकारी लेती थी और इसी तरह से सुझाव केंद्र और राज्य सरकार को भी समयसमय पर मीटिंग कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अजमेर विश्व में प्रसिद्ध है और गंगा जमुनी तहजीब को दुनिया में फैलाने वाले शहरों में से एक है।

आप को बता दें कि ‘सलमान चिश्ती’ का अपराधिक रिकार्ड है। वो कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। जिसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढ़े…

Salman Chisti Arrested: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्ती हुआ गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का गला काटने वाले को मकान देने का किया था ऐलान
Maa Kali: काली माता पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का शर्मनाक बयान, कहा-“मां काली है शराबी और मांसाहारी”…
leena manimekalai: दिल्ली पुलिस ने काली फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ दर्ज की FIR, हिंदू भावना को ठेस पहुँचाने का आरोप
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.