Al-Qaeda: चीफ अल-जवाहिरी को अमेरिका ने ड्रॉन हमले में मार गिराया, राष्ट्रपति..

Al-Qaeda: चीफ अल-जवाहिरी को अमेरिका ने ड्रोन हमले में मार गिराया, राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्वीट कर दी जानकारी

Al jawahiri

Al-Qaeda: अयमान अल-जवाहिरी को अमेरिकी सेना ने ड्रोन हमले में मार गिराया है। जवाहिरी को हवाई हमले में रविवार सुबह 6 बजकर 18 मिनट पर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ढ़ेर किया गया। इस बात की पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट कर की है। 2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद जवाहिरी ने अल-कायदा को अपने नियंत्रण में ले लिया था।

अल जवाहिरी का कैसे किया खात्मा?

अल कायदा चीफ अल जवाहिरी ने काबुल में एक घर में पनाह ले रखी थी। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, तालिबान सरकार को अल जवाहिरी के घर में मौजूद होने की जानकारी भी थी। खास बात ये है, कि जिस घर में जवाहिरी छिपा था, वह तालिबान के नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के काफी करीबी था। जिस घर में जवाहिरी छिपा था, वह अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी सैन्य अड्डे के काफी पास था। अमेरिका ने पिछले साल अगस्त में इन्हें खाली कर दिया था।

2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद जवाहिरी ने अल-कायदा को अपने नियंत्रण में ले लिया था। वह और लादेन संयुक्त राज्य अमेरिका पर 9/11 के हमलों के मास्टरमाइंड थे। जवाहिरी वह अमेरिका के “मोस्ट वांटेड आतंकवादियों” में से एक था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या बोला?

अल-जवाहिरी की मौत की खबर 2 दिन बाद सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अलकायदा सरगना ने अमेरिकी नागरिकों के खिलाफ हत्या और हिंसा का एक रास्ता तराशा था। अब न्याय मिल गया है और यह आतंकवादी नेता नहीं रहा।

Al-Qaeda: जो बाइडेन ने सोमवार को व्हाइट हाउस की बालकनी से इस स्ट्राइक की और जवाहिरी के मारे जाने की पुष्टि की। बाइडेन का ये ऐलान उनकी छवि के लिए काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, अफगानिस्तान से 11 महीने पहले अमेरिका की सेना को वापस बुलाने के बाद से उनकी लगातार आलोचनाएं हो रही थीं। जो बाइडेन ने कहा, अब न्याय हो गया है। आतंकी जवाहिरी की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें..

Australia: तलाक की खुशी में पार्टी करने गई महिला को वेटर से हो गया प्यार, कर ली शादी

Wife Swaping: बीवी ने अदालत से मांगी मदद, पत्नियों की अदला-बदली कर पति बनाता था यौन संबंध

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.