AMU: विश्वविद्यालय में जो भी हो रहा है उसके लिए कुलपति जिम्मेदार हैं..

AMU: विश्वविद्यालय में जो भी हो रहा है उसके लिए कुलपति जिम्मेदार हैं: अशोक कुमार पाण्डेय

Ashok kumar pandey

AMU: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंदू छात्र से जबरन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए जाने एवं उसकी बहन को हिजाब पहनाए जाने को लेकर पूरे प्रदेश में मामला गरमाया हुआ है। सभी हिंदुवादी संगठन आक्रोश में हैं। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने कहा, कि इन सभी हरकतों के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति जिम्मेदार हैं।

एएमयू के कुलपति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कार्यकर्ताओं के साथ फोटो खींचा कर अपने आप को राष्ट्रवादी दिखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह जिहादियों के समर्थक हैं। कुलपति के कार्यकाल में आज तक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के किसी भी जिहादी छात्र पर कोई भी कठोर कार्यवाही नहीं की गई। सीएए और एनआरसी जैसे आंदोलन और भी तमाम विषय ऐसे हैं। जो राष्ट्रहित में हैं उनके विरोध में आंदोलन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चलते रहे विश्वविद्यालय के कुलपति एवं इंतजा मियां का आंदोलनकारी छात्रों को मुख समर्थन प्राप्त रहा।

AMU: आगे कहा, कि आज उनके हौसले इतने बुलंद हैं, कि वह जबरन हिजाब पहनाने की बात करते हैं तमंचे की नोक पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं। इंतजामियां कोई कार्रवाई नहीं करती। अखिल भारत हिंदू महासभा राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के नाते मैं स्वयं संपूर्ण दस्तावेजों के साथ माननीय मानव संसाधन विकास मंत्री भारत सरकार, माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार जिन्होंने स्वयं इस जिहादी संस्थान को मिनी इंडिया का नाम दिया को संबोधित करते हुए एक पत्र भेजूंगा और मांग करुंगा कि विश्वविद्यालय के कुलपति को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर इनके खिलाफ सीबीआई जांच करवाई जाए।

AMU: इनकी कार्यप्रणाली की जांच करवाई जाए इनके संबंधों की जांच करवाई जाए। अशोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा अपने परिवार के सदस्यों को गलत तरीके से विश्वविद्यालय में नौकरी देने, विश्वविद्यालय की जमीन को गलत तरीके से अपने रिश्तेदारों के नाम करवाने, एवं अपने अधिकार का दुरुपयोग करने के आरोप लगते आ रहे हैं जिस के पर्याप्त सबूत एवं दस्तावेज भी उपलब्ध हैं ।हिंदू महासभा उन सब को सार्वजनिक कर भारत सरकार से कुलपति तारिक मंसूर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी।

ये भी पढ़ें..

Aligarh Muslim University: हिंदू छात्र को मिली धमकी, कहा -“लगाओं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं तो तमंचे से उड़ा देंगे तुम्हारा भेजा”

Emotional Video: पिता की फोटो लेकर आंखों में आंसू लिए मंडप पहुंची बेटी, देखने वालों की बंध गई हिलकी

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.