Jharkhand News: 9 वीं की छात्रा से नकल की जांच के लिए उतरवाये कपड़े..

Jharkhand News: 9 वीं की छात्रा से नकल की जांच के लिए उतरवाये कपड़े, क्षुब्द होकर छात्रा ने खुद को कैरोसिन डालकर जलाया

jharkhand news, student burn

Jharkhand News: झारखंड के जमसेदपुर से मन को दुख की करने वाली खबर सामने आई है। जहां एक टीचर ने कक्षा 9 वीं में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा से नकल की जांच करने के लिए कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। जिससे क्षुब्ध होकर छात्रा ने खुद के ऊपर कैरोसिन छिड़कर आगे के हवाले कर दिया। 95 प्रतिशत आगे से ग्रसित छात्रा फिलहाल टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में भर्ती है। उधर स्कूल के प्रिंसिपल ने कपड़े उतरवाने वाले आरोप को नकार दिया है।

पढ़िए पूरी घटना..

मामला सीतारामडेरा के छायानगर के शारदामणि गर्ल्स हाईस्कूल का है। आरोप है, कि शुक्रवार को नकल के शक में टीचर चंद्रा दास ने रितू मुखी (15 साल) के कपड़े उतरवाकर जांच की। नौवीं की छात्रा इससे इतनी आहत हुई कि घर आते ही स्कूल ड्रेस में ही कैरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली। आग की लपटों में घिरी छात्रा घर से निकलकर सड़क पर आ गई और बेहोश होकर गिर गई। लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई। फिर तुरंत उसे एमजीएम अस्पताल ले गए। करीब 95 प्रतिशत जली होने के कारण उसे टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) रेफर कर दिया।

आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज, प्रिंसिपल ने नकारा आरोप

टीचर चंद्रा दास के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई हैl स्कूल प्रबंधन ने भी मामले की जांच की बात कही है। स्कूल दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। परीक्षा भी फिलहाल स्थगित कर दी गई है। वहीं प्रभारी प्रिंसिपल गीता रानी महतो ने कहा- साइंस की परीक्षा थी। भूगोल की टीचर चंद्रा दास को इंविजिलेटर बनाया गया था। शाम चार बजे वह छात्रा को लेकर मेरे ऑफिस में आई थी। बताया कि उसे चीटिंग करते पकड़ा है।

Jharkhand News: इसके बाद छात्रा ने कहा, कि इससे पहले कभी चीटिंग नहीं की। यह पहला मौका है, इसलिए छोड़ दीजिए। मैंने उसे समझाया कि चीटिंग नहीं करनी चाहिए और क्लास में भेज दिया। सवा चार बजे छुट्‌टी होने के बाद वह घर चली गई। जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वे गलत हैं। उसके परिवार वालों ने भी क्लास में कपड़े उतरवाने की जानकारी नहीं दी है।

आरोपी टीचर के खिलाफ प्रर्दशन, परिवार ने की कार्रवाई की मांग

स्कूल के बाहर छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। मां, भाई और परिवार ने भी स्कूल पहुंचे हैं और शिक्षिका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। प्रिंसिपल गीता रानी महतो पर भी छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्राओं ने कहा, कई बार प्रिंसिपल से शिकायत की, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

Jharkhand News: विरोध प्रदर्शन कर रही छात्रों ने बताया कि आरोपी शिक्षिका चंद्रा दास दूसरे बच्चों के साथ भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती थीं। वहीं आरोपी टीचर चंद्रा दास ने आरोपों से साफ इनकार किया है। उन्होंने कहा-मैंने छात्रा को न तो पीटा है और न ही कपड़े उतरवाए हैं।

ये भी पढ़ें..

Delhi Riots: हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या करने वाली युवती नोएडा से गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देकर कॉल सेंटर में कर रही थी नौकरी

Aligarh News: बेमौसम बरसात से किसानों की फसल हुई बर्बाद, सांसद सतीश गौतम ने सीएम योगी को पत्र लिख की सर्वे कराने की मांग

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.