J&K News: डीजी जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, आतंकी संगठन PAFF ने..

J&K News: डीजी जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, आतंकी संगठन PAFF ने कहा अमित शाह के लिए छोटा सा तोहफा

kashmir-jammu-terrorist-outfit-paff-took-responsibility-for-the-murder-of-dgp-jail-lohia-said-a-small-gift-on-the-visit-of-the-home-minister-jagran-special

J&K News: सोमवार (3 अक्टूबर) देर रात राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन पीएएफएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है। पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। हालांकि, पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में अधिकारी के एक घरेलू सहायक पर मुख्य आरोपी होने का शक जताया है।

कश्मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन ने जम्मू के उदयवाला में डीजी जेल की उसके दोस्त के घर में हत्या करने का दावा करते हुए कहा कि इस हमले को अंजाम देकर उन्होंने यह दिखा दिया है कि वे जब चाहें, जहां चाहें हमला कर सकते हैं। पीएएफएफ के प्रवक्ता तनीवर अहमद राथर ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह दावा किया। उसने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह को इतनी सख्त सुरक्षा के बावजूद यह छोटा सा तोहफा है।

पीएएफएफ ने लिखा है, कि उनके स्पेशल स्कवाड ने इंटेलिजेंस के आधार पर इस आपरेशन को अंजाम दिया। कश्मीर घाटी में हाल ही में सक्रिय हुए आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने दावा किया कि वे आगे भी इस तरह की आतंकी वारदातों को अंजाम देते रहेंगे।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस अधिकारियों ने बताया, कि हत्या के बाद से ही नौकर यासिर की तलाश की जा रही है। उदयवाला में ही एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में यासिर की वीडियो कैद हुई हैं। बताया जा रहा है, कि यासिर लोहिया के पास काम करने से पहले प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम के घर पर काम कर चुका है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यासिर के पकड़े जाने के बाद ही पूरे मामले पर से पर्दा उठ पाएगा।

J&K News: आपको बता दें कि 1992 बैच के आइपीएस आफिसर 57 वर्षीय हेमंत कुमार लोहिया इसी साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल बने थे। जहां उनकी हत्या हुई वह घर उनके दोस्त राजीव खजुरिया का है। वह अपने परिवार व नौकर यासिर को भी अपने साथ ले गए थे। यासिर रामबन का रहने वाला है। एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजीव खजुरिया लोहिया के काफी करीबी दोस्त हैं, पूरा परिवार रात को उनके घर पर मौजूद था।

ये भी पढ़ें..

Meerut News: 7 दिन बाद ढूंढ निकाला दीपक का सिर, पुलिस का दावा- प्रेम प्रसंग में हुई हत्या

Uttarakhand: हिंदू लड़के से प्रापर्टी हड़पने के लिए मुस्लिम महिला ने रचा षड़यंत्र,मंदिर में लिए सात फेरे, कोर्ट में खुली पोल

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.