PFI: रणनीति हो जाती सफल तो देश के क्या होते हालात, क्या था देश को बर्बाद करने का प्लान?

PFI

PFI: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई देश को बर्बाद करने का प्लान बना चुका था। देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने वाला संगठन पीएफआई भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने की रणनीति भी बना चुका था। मुस्लिमों को उनके अत्याचार याद दिलाना औऱ हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने का कार्य एक बड़े पैमाने पर कर रहा था। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानी आरएसएस के खिलाफ भी अपनी योजना बनाकर ओबीसी में आने वाले हिंदुओं को आरएसएस के खिलाफ खड़े करने की तैयारी जोरों से चल रही थी। देश को 4 चरणों में बर्बाद करने की थी साजिश पढ़िए उन चार चरणों में क्या था प्लान..?

पहला चरण..

पीएफआई ने मुस्लिमों को अपने नेतृत्व में लेने की कोशिश की। उन्होंने मुस्लिम समुदाय को उनके दुख और अत्याचार याद दिलाए। फिर कथित रूप से यह कोशिश की गई, कि वह मुस्लिम समुदाय को यह सोचने पर मजबूर कर दें कि केवल वह ही उनका नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। सूत्र यह भी बताते हैं, कि यह विवादित संगठन युवाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देता है।

दूसरा चरण..

पीएफआई चाहता था, कि मुस्लिमों के मुद्दों को उसके नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जाया जाए। संगठन को यकीन था, कि समय-समय पर होने वाली हिंसा मुस्लिमों पर होने वाले अत्याचारों को प्रदर्शित करती। कथित रूप से यह सलाह भी दी थी, कि बड़े लक्ष्य के लिए खुद को होने वाली क्षति को ज्यादा तवज्जो न दो।

तीसरा चरण..

तीसरे चरण की चौंकाने वाली रणनीति थी, इस चरण के तहत पीएफआई के सदस्यों से कहा गया था, कि वे अनुसूचित जाति-जनजाति और ओबीसी वर्ग के हिंदुओं का साथे दें। उनके और आरएसएस के बीच दूरियां पैदा करें। इसके साथ ही उनसे हथियार जुटाने के लिए भी कहा गया।

चौथा चरण..

PFI: इस चरण में संगठन चाहता था, कि उसके वफादार लोग न्यायपालिका, पुलिस, सेना और राजनीति में घुसपैठ कर लें, ताकि धीरे-धीरे इस्लामिक सिद्धांतों पर आधारित संविधान बनाया जा सके। इसमें हथियारों और सिस्टम का भरपूर इस्तेमाल किया जाता।

ये भी पढ़ें..

RSS: फाइनल रोडमैप तैयार करने के लिए PFI की रडार पर थे आरएसएस के कई बड़े नेता? नापाक मंसूबों का हुआ खुलासा..

NIA: 15 राज्यों में 93 ठिकानों पर छापेमारी के बाद PFI का केरल में हिंसक प्रदर्शन, 4 अगस्त को ही बन चुका था अमित शाह का एक्शन प्लान

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️