Rss News: संघ प्रमुख मोहन भागवत को जिस इमाम ने बोला राष्ट्रपिता उसी को मिली “सर तन से जुदा की धमकी”

मोहन भागवत व इमाम

RSS: सर तन से जुदा की धमकी मिलना इन दिनों देश में आम बात सी हो गई है। सरकार ऐसे कोई कड़े कदम नहीं उठा पा रही है, जो ऐसे धमकीबाजों पर पुख्ता शिकंजा कसा जा चुके जो संविधान के नियमों की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे हैं। ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन (AIIO) प्रमुख उमेर अहमद इलियासी को ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकियां मिल रही हैं। इमाम ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात के दौरान उन्हें ‘राष्ट्रपिता’ बोला था, उसी के बाद से इमाम को ये धमकी भरे फोन कॉल्स 23 सितंबर को इंग्लैड से आए थे, जहां हाल ही में कट्टरपंथियों द्वारा मंदिरों और हिंदु समुदाय को निशाना बनाया गया था।

पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान समेत देश के कई हिस्सों से सैकड़ों फोन कॉल्स से उन्हें ऐसी धमिकियां दी जा चुकी हैं। उन्होंने इस संबंध में दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में मामला दर्ज कराया है। इमाम उमेर अहमद इलियासी ने सुरक्षा कारणों से अपने सारे सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। हालांकि, उन्होंने ये साफ कर दिया कि वह इन धमकियों से डरने या झुकने वाले नहीं हैं। इमाम इलियासी ने कहा है, कि वह देश में सद्भावना बढ़ाने के लिए काम करते रहेंगे और संघ प्रमुख को लेकर दिए गए अपने बयानों को वापस नहीं लेंगे।

आरएसएस प्रमुख ने मदरसे में की थी छात्रों से बातचीत

मोहन भागवत और इलियासी बाड़ा हिंदूराव स्थित मदरसे में भी गए थे और वहां छात्रों से बातचीत की थी। AIIO प्रमुख ने संघ प्रमुख की इस असाधारण पहल को धार्मिक सौहार्द की दिशा में ऐतिहासिक घटनाक्रम बताते हुए उन्हें ‘राष्ट्रपिता’ और ‘राष्ट्रऋषि’ बताया था। उनका कहना था, कि मोहन भागवत एक प्रचारक हैं, उन्होंने देश व समाज की सेवा के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है। इसलिए वह राष्ट्रपिता हैं।

RSS: आपको बता दें, कि इस संबंध में AIIO प्रमुख इमाम उमेर अहमद इलियासी ने 24 सितंबर को तिलक मार्ग थाने में मुकदमा दर्ज कराया। उन्होंने मामले की जानकारी गृह सचिव व दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भी दी है। उन्होंने बताया कि पीएफआई को प्रतिबंधित करने का समर्थन करने पर भी वह कट्टपंथियों के निशाने पर हैं।

ये भी पढ़ें..

Up News: मेरठ में दीपक का सिर काट ले गये हत्यारे, 60 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

Punjab News: अस्पताल के स्टाफ ने मना किया तो गरीब महिला ने लेबर रूम में दिया बच्चे को जन्म, चादर से व्यक्ति ने ढका बदन

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️