मध्य प्रदेश: थाने में पत्रकार और साथियों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अफसर सस्पेंड

मध्य प्रदेश: थाने में पत्रकार और साथियों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अफसर सस्पेंड, CM शिवराज ने माँगी रिपोर्ट

mp-seedhi-thana-patrakaar

मध्य प्रदेश: पत्रकारों और उनके साथियों के साथ ऐसी घटना हुई है जिससे पूरी पत्रकार बिरादरी को शर्मसार होना पड़ा है। पुलिस ने मनमानी की और  क़ानून की अनदेखी करते हुए अवैध तरीक़े से पत्रकारों को थाने में बंधक बना लिया और हद तो तब हो गई जब उन पत्रकारों के कपड़े तक उतरवा दिए गए। ये शर्मनाक घटना मध्य प्रदेश के सीधी जिले के थाने की है। थाने के अदंर ही पत्रकार और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अफसरों  को सस्पेंड कर दिया गया।

आप को बता दें इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है। इतना ही नहीं थाने में अंडरवियर में खड़े पत्रकार और उसके अन्य साथियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसके बाद से ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों पर क़ानून संगत कार्यवाही का आदेश दिया है  

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक पत्रकार और अन्य लोगों की एक तस्वीर अंडरवियर में वायरल  हुई है। इसको  लेकर बताया जा रहा है कि धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उनके कपड़े उतरवाकर थाने में जुलूस निकाला गया। हद तो तब हो गई जब स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पत्रकार व अन्य लोगों के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार भी किया। जिसके बाद अंडरवियर में ही फोटो वायरल  हो गया।

थाना प्रभारी और एसआई  को  किया निलंबित 

आपको बता दें कि इस शर्मनाक घटना को लेकर भोपाल पुलिस मुख्यालय से भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्टीकरण माँगा है और साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।इस छटना को लेकर पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी और एक एसआई को निलंबित कर लाइन अटैच करने के आदेश जारी कर दिए है। एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी कोतवाली मनोज सोनी और अमिलिया थाना प्रभारी अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.