UP News: गाजियाबाद में धर्मांतरण का मामला, 9 साल के हिंदू बच्चे सोनू का किया जबरन...

UP News: गाजियाबाद में धर्मांतरण का मामला, 9 साल के हिंदू बच्चे सोनू का किया जबरन खतना

up news

UP News: धर्म परिवर्तन के मामले आपको अक्सर सुनने और देखने को मिल जाते है। धर्म परिवर्तन को लेकर सरकारे सख्त नजर आती है। फिर भी, धर्मांतरण के मामले रूकने का नाम ही नहीं ले रहे है। अब हाल ही में धर्मांतरण का ताजा मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश यूपी से गाजियाबाद का लोहा मंडी से आया है।

सोशल मीडिया पर राजेश नामक यूजर ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि धर्मांतरण की एक खौफनाक घटना हुई है। हमारे गाजियाबाद के लोही मंडी क्षेत्र में 9 साल के हिंदू बच्चे का जबरन धर्मांतरण करवाते हुए उसका खतना किया गया।

UP News: सोशल मीडिया पर धर्मांतरण का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी ने रिपोर्ट में कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों के आधार पर कार्यवाही करते हुए कहा कि जांच के दौरान पता चला कि 9 साल का बच्चा सोनू की असली माँ की रेल से कटने के कारण मौत हो गयी थी। पिता के बारे में कुछ नहीं पता चल पाया है।

सोनू की परवरिस उसकी माँ की सहेली सोनी और मिथलेश यादव ने किया। उसके बाद सहेली सोनी ने सोनू को बबली को दे दिया। बबली का पति उमर मोहम्मद ने 9 साल के बच्चे का जबरन खतना करवा दिया। सोनू नामक बच्चे को डराया-धमकाया भी गया और साथ ही उसकी बेरहमी से पीटा गया। जांच अधिकारी ने बताया बबली, उमर मोहम्मद पर धारा 323/326/120बी के साथ ही 75/80 धर्मांतरण के तहत केस दर्ज किया है।

 

FIR

UP News: एसएचओ ने कहा कि उमर और बबली के दोस्त जुल्फिकार को लड़के को बुलंदशहर ले जाने का काम सौंपा गया, जहां उसे खतना कराने के लिए मजबूर किया गया और उर्दू सीखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले उमर को गाजियाबाद में कुछ काम था। वह लड़के को अपने साथ ले आया।

लड़का किसी तरह उसके चंगुल से भागने में सफल रहा और राजेश कुमार से मिलाजो औरंगाबाद में लड़के के मातापिता को जानता था और लोहा मंडी में रहता है।‘ एसएचओ ने बताया कि सोनू को शेलटर होम भेज दिया है और साथ ही कहा कि किसी को भी शहर की शांति को भंग नहीं करने दिया जाएगा।

Maharashtra: बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना, उद्धव ठाकरे के राज में कितनी बदली?
Maharshtra Crisis: शिवसेना नेता संजय राउत- “जो ED के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता,” वहीं शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार कभी भी गिर सकती है…
By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.