Up News: अफवाह से 169 रुपये में कमा लिए 35 हजार रूपये, सच्चाई को जान आप हो जायेंगे हैरान

मूर्तियां

Up News: देश में क्या कुछ हो रहा है, अंदाज़ा लगाना बेहद मुश्किल सा है।पैसे कमाने और लूट मचाने के लिए लोग किस हद तक चले जाते हैं, आप सोच नहीं सकते। मामला यूपी की राजधानी लखनऊ के समीप उन्नाव ज़िले का है। जहां बापबेटों ने मिलकर ऐसा पड़यंत्र रचा कि लोगों को हैरान कर दिया। जब मीशो ऐप से कुछ पीली धातु की बनी मुर्तियों को ख़रीदा था। जिनको खेत में गाढ़ दिया और खुदाई में निकलने की झूठी कहानी गढ़ डाली।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र में महमूदपुर गांव के रहने वाले अशोक गौतम के बेटे रवी गौतम को खेत में खुदाई के दौरान पीली धातु की मूर्तियां मंगलवार को मिली थी। जंगल में आग की तरह यह खबर फैली और लोगों जुटने लगे। मौके पर पहुंचकर लोग इसे चमत्कार समझ मूर्तियों की पूजा करने लगे थे और रुपये आदि चढ़ाने शुरू कर दिए। जिसमें 48 घटों के अंदर ही 35 हज़ार रूपये चढ़ावा आ गया।

पुलिस ने छानबीन कर किया खुलासा

जब इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने पुरातत्व विभाग को सूचित किया। जिसमें पता लगा, कि मीशो ऐप से ख़रीदी पीली धातु की बनी लक्ष्मी, सरस्वती, कुबेर की मूर्तियों के अलावा रुद्राक्ष, चाबी, सिक्का, कछुआ, कौड़ी निकली थी जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ था।पुलिस ने कार्यवाही करते हुए, बुधवार को खुलासा करके रवि को रूपये कमाने के ढोंग में गिरफ्तार किया है।

Up News: आपको बता दें, कि 29 अगस्त को बुधवार को अशोक, उसका बेटा रवि और विजय नाम का शख्स मूर्तियों को लेकर खेत पहुंचे और तिरपाल लगाकर पूजापाठ शुरू कर दिया। अशोक और उसके दो बेटे 2 दिनों से गांव के लोगों को बहला फुसला रहे थे कि उन्हें सपना आया था जिसके बाद उन्होंने खुदाई की तो खेत से मूर्तियां निकली हैं।

ये भी पढ़ें..

Afganistan: रोज होता है रेप इससे अच्छा है एक दिन मर ही जाऊं, अफगान की महिला ने सुनाई अपनी व्यथा

Aligarh: पूर्व विधायक की हत्या के लिए 25 लाख में बुलाये थे शार्प शूटर, भाजपा नेता समेत 6 गिरफ्तार

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️