UP police in Action: कल हुई पत्थरबाजी के बाद अब तक 230 आरोपी गिरफ्तार

UP police in Action: कल हुई पत्थरबाजी के बाद अब तक 230 आरोपी गिरफ्तार

UP Police In Action

UP police in Action: गत शुक्रवार को यूपी में प्रयागराज,मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर से लेकर कई शहरों में साजिश के तहत पत्थरबाजी हो रही थी और अब यूपी की पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। पुलिस ने अब तक 230 पत्थरबाजों के खिलाफ कार्यवाही करते उनको गिरफ्तार कर लिया है।

 

UP police in Action: उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था ने कहा कि कल जो घटना हुई उसमें कुछ जनपदों में कुछ व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की, जिनकी पहचान की जा चुकी है। उनकी गिरफ़्तारी बहुत तेजी से की जा रही है। अब तक 230 व्यक्तियों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है।

उन्होंने आगे कहा कि स्थिति अभी नियंत्रण में है। दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी तथा उनकी संपत्ति को भी जब्त करने की कार्रवाई होगी। सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को जो क्षति हुई है उसकी वसूली भी न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जाएगी।

UP police in Action: वहीं यूपी के SSP मुरादाबाद हेमंत कुटियाल ने बताया कि कल जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने नारेबाजी की और प्रदर्शन करने का प्रयास किया। मामले में हमने FIR दर्ज़ किया है जिसमें 10 अभियुक्त और करीब 80 अज्ञात नामजद हैं। मामले में करीब 25 लोगों को गिरफ़्तार किया है, जिनकी पहचान वीडियो और फोटो से की गई है।

यूपी के प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि घटना में जावेद अहमद नाम का एक मास्टरमाइंड गिरफ़्तार किया गया है। इसके अलावा कई और मास्टर माइंड हो सकते हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। कल की घटना में कुछ लोगों ने  नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया।

उन्होंने आगे कहा कि थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं। इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है। अब तक 68 लोग हिरासत में लिए गए हैं। इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि यूपी के शहर सहारनपुरदेवबंदमुरादाबाद और प्रयागराज में नमाज़ियों ने सड़कों पर आकर जमकर बवाल काटा। यहाँ तक कि प्रयागराज में पुलिस को निशाना बनाते हुए मुसलमानो की भीड़ ने खूब ईंटपत्थर चलाए। इसमें डीएम सहित कई पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद उपद्रवियों ने पीएसी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया और कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद हालात क़ाबूू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इस दौरान एक पत्रकार को भी चोटें आई थी।

आप को बता दें कि यूपी में प्रयागराज,मुरादाबाद, सहारनपुर से लेकर कई शहरों में साजिश के तहत पत्थरबाजी हो रही थी। जुमे की नमाज के बाद वो कौन लोग है जो पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं?  पत्थर फेकने वालों में नावालिग बच्चों की तादाद सबसे ज्यादा दिखाई दे रही थी। क्योंकि साजिशकर्ता जानते है कि पुलिस पकड़ भी लेगी तो नावालिगों के ऊपर सख्त कार्यवाही नहीं कर पाएगी। 

ममता बनर्जी के बयान के बाद दिल्ली से लेकर यूपी तक मुस्लिमों का सड़कों पर हंगामा, प्रयागराज में हालात बेक़ाबू, योगी तंत्र फेल
Uttar Pradesh: प्रयागराज में शांतिदूतों ने जुमे की नमाज के बाद की पत्थरबाजी-हंगामा, कई पुलिसकर्मी धायल, हालात बेकाबू
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.