Humanity: 10 रुपये लेकर बर्गर किंग पहुंची बच्ची ने कर्मचारी से मांग लिया..

Humanity: 10 रुपये लेकर बर्गर किंग पहुंची बच्ची ने कर्मचारी से मांग लिया बर्गर फिर क्या हुआ पढ़िए?

burger king, social media

Humanity: कहते हैं न कि इंसान जन्म तो हर घर में लेता है, लेकिन इंसानियत कहीं-कहीं ही पैदा होती है। ऐसा ही हुआ नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन स्थित बर्गर किंग में। जब एक छोटी सी बच्ची 10 रुपये लेकर बर्गर किंग ने नाम से आलीशान प्रतिष्ठान में बर्गर के लिए पहुंच गई तो कांउटर के पीछे खड़े कर्मचारी सोचने लगा क्या करूं? क्योंकि बर्गर की कीमत 90 रुपये थी और बच्ची के हाथ में सिर्फ 10 रुपये थे। उस कर्मचारी ने बच्ची से मना नहीं किया और 80 रुपये अपनी जेब से मिलाकर बच्ची को बर्गर दे दिया है। ये कहानी सोशल मीडिया खूब तेजी से वायरल हो रही है।

यह घटना सोशल मीडिया के ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रही है। यह वाक्या द लल्लनटॉप के अनुसार 13 सितंबर के आसपास का है। नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बर्गर किंग का आउटलेट है। पूरा मामला यहीं का है। पूरी घटना आदित्य कुमार नाम के एक ट्विटर यूजर साझा की है। साथ ही एक फोटो भी पोस्ट की है।

आदित्य ने 16 अक्टूबर (वर्ल्ड फूड डे) के दिन घटना लोगों के साथ शेयर की। आदित्य ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हाथ में दस रुपए लेकिन बर्गर खाने के लिए चाहिए थे 90 रुपए लेकिन काउंटर के पीछे बैठे व्यक्ति ने मना नहीं किया। खुद से 80 रुपए मिलाकर बच्ची को बर्गर दे दिया। ये है #WorldFoodDay2022 पर छोटी सी हैप्पी एंडिंग वाली कहानी.’ ट्वीट खासा वायरल है..

Humanity: कर्मचारी की ये दरियादिली जो बच्ची को बर्गर दिलाया जाने की कहानी लोगों को कहानी काफी पंसद आ रही है। लोग कह रहे हैं कि बुरे लोगों से भरी इस दुनिया में ऐसे ही लोगों से इंसानियत जिंदा है। बात करें दिल्ली एनसीआर की तो यहां तो लोगों में ऐसी इंसानियत देखना नाममात्र है, तभी ये कहानी मीडिया का हिस्सा बनी है।

ये भी पढ़ें..

Sports News: देहाती बुजुर्ग किसान ने गाजियाबाद के धावकों के छुड़ाये छक्के, दौड़ में जीता सिल्वर व कांस्य पदक

Social Media: वक्त आने पर काफिरों तुम्हें गाड़ देंगे, अरशद ने वायरल किया वीडियो, शोएब ने शिवलिंग पर किया पेशाब

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.