PM Modi: जगतगुरू श्रीसंत तुकाराम मंदिर का किया उद्घाटन, कहा-'समाज में ऊंच नीच का...'

PM Modi: जगतगुरू श्रीसंत तुकाराम मंदिर का किया उद्घाटन, कहा-‘समाज में ऊंच नीच का भेदभाव बहुत बड़ा पाप है’

PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पूणे में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए लोगों ने कहा कि संत तुकाराम जी कहते थे कि समाज में ऊंच नीच का भेदभाव बहुत बड़ा पाप है। उनका ये उपदेश जितना जरूरी भगवतभक्ति के लिए है, उतना ही महत्वपूर्ण राष्ट्रभक्ति और समाजभक्ति के लिए भी है।

PM Modi: उन्होंने आगे कहा कि हमारी राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिए आज ये हमारा दायित्व है कि हम अपनी प्राचीन पहचान और परम्पराओं को चैतन्य रखें।इसलिए आज जब आधुनिक टेक्नोलॉजी और इंफ्रास्ट्रक्चरभारत के विकास का पर्याय बन रहे हैं तो हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास और विरासत दोनों एक साथ आगे बढ़ें।

मोदी ने ये भी कहा कि हमारे शस्त्रों में कहा गया है कि मनुष्य जन्म में सबसे दुर्लभ संतों का सत्संग है, संतों की अनुभूति हो गई तो ईश्वर की अनुभूति अपने आप हो जाती है। आज देहू की इस पवित्र तीर्थ-भूमि पर आकर मुझे ऐसी ही अनुभूति हो रही है।

पीएम ने कहा कि देहू का शिला मंदिर न केवल भक्ति की शक्ति का एक केंद्र है बल्कि भारत के सांस्कृतिक भविष्य को भी प्रशस्त करता है। इस पवित्र स्थान का पुनर्निमाण करने के लिए मैं मंदिर न्यास और सभी भक्तों का आभार व्यक्त करता हूँ।

Pryagraj Hinsa: पुलिस को 5000 से ज्यादा दंगाइयों की तलाश, सीसीटीवी फुटेज और तस्वीरों की सहायता से पहचाने गए अब तक 92 आरोपी
Nupur Sharma Vivad: कुमार विश्वास ने नुपुर विवाद पर दी नसीहत, कहा- ‘कौन सी बात कैसे कही जाती है, उसका होना चाहिए सही सलीका, तो सुनी जाएगी’…
Agnipath: 6.9 लाख के सलाना पैकेज के साथ सेना में युवाओं को 4 साल की सेवा देने का मिल गया मौका
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.