UAE: इस्लामिक राष्ट्र में बना पहला भव्य राम मंदिर, शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने किया उद्घाटन

world/uae/newest-hindu-temple-in-uae-dubai-jebel-ali-officially-opens-inauguration-hindu-mandir-in-islamic-nation/articleshow

UAE: इस्लामिक राष्ट्र संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में रहने वाले भारतीयों का सपना पूरा हो गया है। UAE में विभिन्न धर्मों के लोगों को एक साथ लाते हुए ये सहिष्णुता, शांति और सद्भाव की मिशाल -पेश की है। अमीरात के जेबल अली में कॉरिडोर ऑफ टॉलरेंस में 7 चर्च, 1 गुरुद्वारा के साथ ही अब एक भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है। सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने मंदिर में दीपक जला कर व रिबन काटकर उद्घाटन किया।

भारतीय राजदूत भी उद्घाटन के दौरान रहे मौजूद

भव्य राम मंदिर में उद्घाटन के दौरान UAE में भारतीय राजदूत संजय सुधीर व हिंदू मंदिर दुबई के ट्रस्टी राजू श्रॉफ के साथ ही 200 लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। भारतीय राजदूत ने कहा, कि आज दुबई में एक नए हिंदू मंदिर का उद्घाटन हो रहा है, जो भारतीय समुदाय के लिए स्वागत करने वाली खबर है। इस मंदिर का उद्घाटन UAE में रहने वाले हिंदू समुदाय की धार्मिक आकांक्षाओं को पूरा करता है।

नए मंदिर के साथ ही एक गुरुद्वारा भी जुड़ा हुआ है, जिसे 2012 में खोला गया था। हिंदू मंदिर दुबई के ट्रस्टी राजू श्रॉफ ने कहा, मंदिर का उद्घाटन सिर्फ हिंदुओं के लिए नहीं, बल्कि पूरे संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीयों के लिए एक सपना सच होने जैसा है।

UAE: आपको बता दें, कि मंदिर में एंट्री करने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन की जरूरत होती है। भक्त मंदिर पहुंचने से पहले ऑनलाइन ही इस काम को कर सकते हैं। सितंबर में लगभग 2 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कर एंट्री की।

ये भी पढ़ें..

RSS: संघ के मंच पर पहली बार दिखी महिला मुख्य अतिथि, भागवत ने बढ़ती आबादी को लेकर जताई भारत के भविष्य की चिंता

Aligarh News: दो घंटे में प्रदेश अध्यक्ष ने टटोल ली जट्टारी-टप्पल की नब्ज, चेयरमैन पद के दावेदार प्रत्याशी मुलाकात को रहे बेताब

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️