Animal: जवान, पठान और गदर 2 के बाद रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, छठे दिन का क्या है कलेक्शन?

Animal: साल 2023 में पहले पठान, दूसरी गदर 2 और फिर तीसरी जवान के बाद सलमान खान की टाइगर 3 नहीं बल्कि रणबीर कपूर की एनिमल अपना नया रिकॉर्ड बनाती हुई नजर आ रही है।

Animal: आपको बता दें कि रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ ने सिनेमाघरों में धमाल मचा हुआ है। फिल्म को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है, जिससे वो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। ‘एनिमल’ ने महज 5 दिनों में 283 करोड़ का बिजनेस कर लिया था।

छठे दिन कितनी हुई कमाई?

Animal: अब छठे दिन की कमाई भी सामने आ चुकी है। बुधवार को फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ को पार कर दिया। आपको बता दें कि, सिर्फ 6 दिनों में ही ‘एनिमल’ ने 312.96 करोड़ की कमाई कर डाली है। वहीं वर्ल्डवाइड कमाई 450 करोड़ पार हो गया है, जो कि रिकॉर्ड ब्रेकिंग है।

‘एनिमल’ का निर्देशन कबीर सिंह जैसी पिक्चर बनाने वाले संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। फिल्म में एक पिता और बेटे के रिश्ते की कहानी को दर्शाया गया है। फिल्म में रणबीर ने बेटे रणविजय सिंह बलबीर का किरदार अदा किया है। वहीं अनिल कपूर उनके पिता बलबीर सिंह की भूमिका में नजर आए हैं।

फिल्म में रणबीर कपूर , बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका के अलावा शक्ति कपूर और तृप्ति डिमरी ने भी अहम रोल अदा किया है। मेकर्स ने फिल्म के अंत में ये भी अनाउंस किया है कि वो इसका जल्दी ही दूसरा पार्ट लेकर आएंगे।

बॉबी देओल का रोल लोगों का आ रहा खूब पसंद

Animal: ‘एनिमल’ में बॉबी देओल का नेगेटिव रोल भी लोगों को हैरान कर रहा है। लोग बॉबी देओल की एक्टिंग से लेकर लुक्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं। हालांकि उन्हें बहुत कम स्पेस मिला है।

इसके अलावा ये फिल्म सबसे तेज 250 करोड़ कमाने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। पहले नंबर पर किंग खान की फिल्म ‘जवान’ है। रणबीर कपूर की फिल्म ने ‘पठान’, ‘गदर 2’, ‘केजीएफ 2’ (हिंदी), ‘बाहुबली’ 2 (हिंदी), ‘दंगल’, ‘संजू’, ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी मूवीज़ को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

सबसे पहले बात करते हैं शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की। बता दें कि किंग खान की फिल्म ‘जवान’ ने चार दिनों में 300 करोड़ के आंकडे को पार कर लिया था। इस फिल्म ने महज चार दिनों में 340 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, फिल्म का टोटल कलेक्शन 733.6 करोड़ रहा। साथ ही बात करते हैं किंग खान की ‘पठान’ की, तो इस फिल्म ने महज 6 दिनों में 300 करोड़ के आंकडे को पार कर लिया। बता दें कि ‘पठान’ ने 6 दिनों में 305 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 543.09 करोड़ रहा।

Animal: ‘गदर 2’ ने लिया इतना टाइम

इसके साथ ही अगर सनी देओल की ‘गदर 2’ की बात करें तो इस फिल्म ने महज 8 दिनों में 300 करोड़ को पार कर लिया था। ‘गदर 2’ ने आठ दिनों में 302 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, इस फिल्म का टोटल कलेकशन 525.7 करोड़ रहा।

250 करोड़ का कलेक्शन करने वाली फिल्म

जवान- 4 दिन
2. एनिमल- 5 दिन
3. पठान- 5 दिन
4. गदर 2- 6 दिन
5. केजीएफ 2- 7 दिन
6. बाहुबली 2- 8 दिन
7. दंगल- 10 दिन
8. संजू- 10 दिन
9. टाइगर जिंदा है- 10 दिन

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढे़ं..

Jammu Kashmir: आतंकवादी सहयोगी इरफान अहमद भट्ट की 14 मरला भूमि बांदीपोरा पुलिस ने की कुर्क पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Loksabha Winter Session: नेहरू ने गलती नहीं ब्लंडर किया, उनकी वजह से ही बना POK- अमित शाह

By Nyasha Jain