स्वतंत्रता दिवस: कभी देश में अपना तिरंगा फहराने की नहीं थी आजादी, अब विवेक ओबरॉय ने ब्रिटिश संसद के बाहर फहराया तिरंगा

vivek oberoi

स्वतंत्रता दिवस: पूरा देश आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मना रहा है। बात करें दिल्ली की तो हर एक घर की छत पर तिरंगा शान से लहरा रहा है। देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले देशभक्तों की कहानी लोग अपने नौनिहाल हो बता रहे हैं। जगह-जगह विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जा रही हैं। इसी बीच विवेक ओबरॉय तिरंगा लेकर ब्रिटिश संसद के बाहर पहुंच गये औऱ शान से तिरंगा फहरा दिया।

जिस तिरंगा को कभी लहराने की इजाजत अपने ही देश में नहीं थी। लेकिन वीरों का बलिदान व्यर्थ नहीं गया और आज तिरंगा वहां लहरा रहा है जहां कभी किसी ने सोचा भी नहीं था। इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अभिनेता विवेक ओबरॉय पहुंचे हैं ब्रिटेन जहां उन्होंने ब्रिटिश संसद के सामने तिरंगा लहराकर आजादी के मायने हमें बता दिए।

विवेक ओबरॉय ने सोशल मीडिया पर वायरल की वीडियो

विवेक ओबरॉय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया जिसमें वो ब्रिटिश संसद के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में विवेक बता रहे हैं- ‘एक जमाना था कि जब हम हिंदुस्तान में ही अपना झंडा नहीं लहरा सकते थे और आज हमारे शहीदों की शहादत उनकी कुर्बानी की वजह से हर भारतीय कहीं भी गर्व से दुनिया के किसी भी देश में तिंरगा लहरा सकता है।’

वीडियो में विवेक ओबरॉय अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं और सभी हाथ में तिरंगा लेकर उसे शान से विदेशी धरती पर लहरा रहे हैं। पूरे बॉलीवुड में इस वक्त आजादी के इस पर्व की रौनक और धूम देखने को मिल रही है। कोई देश की धरती पर तिरंगा लहराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान को सपोर्ट करता दिखा।

स्वतंत्रता दिवस: तो कुछ विवेक ओबरॉय जैसे अभिनेता भी रहे जिन्होंने विदेशी धरती खासतौर से ब्रिटेन में भारत की आन, बान और शान को गर्व से लहराकर सबका सीना चौड़ा कर दिया। वहीं विवेक की इस वीडियो पर उनके चाहनेवाले भी खूब प्यार लुटा रहे हैं। विवेक अब बेहद ही कम फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन उनका हर किरदार खास छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ता है।

ये भी पढ़ें..

Independence day: आगरा में 11 दिनों तक रहने वाले स्थान पर बना गांधी जी का स्मारक खा रहा धूल, नहीं लगा एक भी तिरंगा

Independence Day: लालकिले की प्राचीर से दहाड़े मोदी, बोले- जिन्होंने देश को लूटा उन्हें लौटाना होगा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️