देश

Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- “हलाल मांस खाकर खुद को भ्रष्ट न करें हिंदू”

Bihar News: केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि हिंदुओं को हलाल मांस खाना छोड़ देना चाहिए और सिर्फ झटके का मांस खाना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगुसराय में इस बात की अपील की है और अपने समर्थकों को यह प्रतिज्ञा दिलाई कि वे अब से हलाल मांस खाकर अपना धर्म भ्रष्ट नहीं करेंगे।

हलाल मांस खाकर खुद को भ्रष्ट न करें हिंदू

Bihar News: पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं उन मुसलमानों की प्रशंसा करता हूं जिन्होंने तय कर रखा है कि वे केवल हलाल मांस का सेवन करेंगे। अब हिंदुओं को अपनी धार्मिक परंपराओं के प्रति इसी तरह की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जानवर को वध करने का हिंदू तरीका झटका है। जब भी हिंदू (पशु) बलि देते हैं तो वे एक ही झटके में ऐसा करते हैं। इसलिए उन्हें हलाल मांस खाकर खुद को भ्रष्ट नहीं करना चाहिए। उन्हें हमेशा झटका (मांस) ही खाना चाहिए। उन्होंने ऐसे बूचड़खाने स्थापित करने की जरूरत बताई जहां पशु का वध झटके के जरिए हो और केवल झटका मांस बेचने वाली दुकानें हों।

कुछ हफ्ते पहले गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर उन खाद्य उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जिन पर हलाल लेबल लगा हो। एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए, केंद्रीय मंत्री ने संसद में हालिया सुरक्षा चूक मामले पर देर से प्रतिक्रिया देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा।

भाजपा नेता ने सुरक्षा में सेंधमारी को बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से जोड़ने के लिए गांधी की आलोचना की। सिंह ने दावा किया। यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने टुकड़े-टुकड़े गैंग के प्रति सहानुभूति जताई हो। पहले भी उन्होंने उन लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की थी जिन्होंने जेएनयू परिसर के अंदर राजद्रोही नारे लगाए थे।

सीएम नीतीश से की थी ‘हलाल टैग’ बैन की मांग

Bihar News: यही नहीं गिरिराज ने ऐसे बूचड़खाने स्थापित करने की जरूरत बताई जहां पशु का वध झटके के जरिए हो और केवल झटका मांस बेचने वाली दुकानें हों। कुछ हफ्ते पहले सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर उन खाद्य उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जिन पर ‘हलाल लेबल लगा हो।

सनातन को बचाना और मजबूत करना है

Bihar News: गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं मुस्लिम भाइयों का भी सम्मान करता हूं। वे हर दिन मस्जिद जाते हैं। मैं हिंदू युवाओं से कहता हूं कि शाम में फ्री होकर एक बार मंदिर चले जाएं। दुनिया में सनातन से बढ़िया कोई धर्म नहीं है, जहां चींटी को भी गुड़ दिया जाता है। पीपल के पेड़ में भी जल दिया डाला है। यह हिंदू सनातन है। सनातन को बचाना है और मजबूत भी करना है।

राहुल पर कसा तंज

Bihar News: संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर भी केंद्रीय मंत्री ने बात की। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि संसद में सुरक्षा चूक की वजह महंगाई और बेरोजगारी है।

इस पर गिरिराज सिंह ने कहा कि ये पहला मौका नहीं है, जब राहुल टुकड़े-टुकड़े गैंग के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं। वह पहले भी उन लोगों के साथ खड़े हो चुके हैं, जिन्होंने जेएनयू में राजद्रोही नारे लगाए थे। उन्होंने कहा कि राहुल अफजल गुरु की बरसी पर जेएनयू जाते है।

Written By: Swati Singh

ये भी पढ़ें..

Rajasthan: दौसा में 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ किया गैंगरेप, आरोपी फरार; पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Aligarh News:’हिन्दू गर्व गर्जना’ कार्यक्रम में खूब गरजीं साध्वी प्राची, श्रीराम के विरोधियों को सुनाई खरी-खोटी

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

22 hours ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

22 hours ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

2 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

2 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

3 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

3 days ago